'अमेरिका से सीखे इजराइल..', राष्ट्रपति बाइडेन ने 9/11 आतंकी हमले का उदाहरण देकर यहूदी देश को दी ये नसीहत
'अमेरिका से सीखे इजराइल..', राष्ट्रपति बाइडेन ने 9/11 आतंकी हमले का उदाहरण देकर यहूदी देश को दी ये नसीहत
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार (19 अक्टूबर) को कहा कि उन्होंने तेल अवीव की अपनी यात्रा के दौरान आतंकी संगठन हमास के साथ चल रहे युद्ध के बीच इजरायली सरकार को "क्रोध से अंधी न होने" के लिए आगाह किया। उन्होंने कहा कि 9/11 के हमले के बाद अमेरिका भी गुस्से में था और देश ने न्याय मांगते समय "गलतियां" कीं थी। 

बाइडेन ने कहा कि, "जब मैं कल इज़राइल में था, मैंने कहा था कि जब अमेरिका ने 9/11 के नर्क का अनुभव किया, तो हमें भी गुस्सा आया। जब हमने न्याय मांगा और पाया, तो हमने कुछ गलतियाँ कीं। इसलिए मैं इज़राइल सरकार को चेतावनी देता हूँ कि वह क्रोध में अंधी न हो जाए।' अमेरिकी राष्ट्रपति ने इजरायल की यात्रा से लौटने के लगभग 20 घंटे बाद देश को प्राइम-टाइम संबोधन देते हुए यह टिप्पणी की। अपने संबोधन के दौरान, बाइडेन ने अमेरिकियों से आतंकी हमास से लड़ने में इज़राइल की मदद के लिए अरबों डॉलर और खर्च करने के लिए भी कहा। 

उन्होंने अमेरिका के गठबंधनों और "अमेरिकी मूल्यों" पर जोर दिया और कहा कि "अगर हम इज़राइल से मुंह मोड़ेंगे, तो ये सभी खतरे में पड़ जाएंगे।'' अधिक सहायता के लिए बाइडेन की अपील ऐसे समय आई है, जब इजराइल गाजा पर जमीनी हमले की तैयारी कर रहा है। बाइडेन ने इज़राइल की 8 घंटे की यात्रा की थी, जहाँ उन्हें गाजा में सहायता प्राप्त करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर करने में सीमित सफलता मिली थी। 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि इजराइल और मिस्र इस बात पर सहमत हुए हैं कि राहत सामग्री के साथ 20 ट्रक एन्क्लेव में प्रवेश कर सकते हैं। 7 अक्टूबर को हमास समूह के अचानक हुए हमले के खिलाफ इजरायल के जवाबी हमले में गाजा में अब तक 3,859 लोग मारे गए हैं। वहीं, आतंकी संगठन हमास के हमलों में कम से कम 1,400 इजरायली मारे गए हैं।

'फिलिस्तीनी खुद भी हमास की हिंसा के शिकार..', इजराइल में ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने भरी हुंकार

फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद: इजराइल के खिलाफ जंग में हमास से जुड़ा एक और आतंकी संगठन

इजराइल के हवाई हमले में मारा गया एक और हमास कमांडर, आतंकी जेहाद म्हेसेन की परिवार सहित मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -