हमास ने पार की क्रूरता की सारी हदें, कहा- ‘मैंने फर्श पर पड़े शव को भी...’
हमास ने पार की क्रूरता की सारी हदें, कहा- ‘मैंने फर्श पर पड़े शव को भी...’
Share:

इस्राइल-हमास संघर्ष को आज 18वां दिन लगभग पूरा हो चुका है। दोनों के मध्य हो रहे युद्ध में छह हजार से अधिक लोगों की जान भी जा चुकी है। इस बीच, इस्राइल सिक्योरिटीज अथॉरिटी (आईएसए) ने सोमवार को एक वीडियो भी जारी कर दिया गया है । इसमें कथित तौर पर हमास के आतंकवादियों को 7 अक्टूबर को इस्राइल में घातक आतंकवादी हमलों में अपनी सक्रिय भागीदारी स्वीकार करते हुए भी दिखाया जा रहा है।

बंधक बनाने के लिए रुपये देने का वादा: अथॉरिटी ने इस बारें में कहा है कि ISA द्वारा उपलब्ध कराया गया वीडियो में हमास आतंकवादियों के बयान शामिल हैं। हमास के आतंकवादियों को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उन्हें इस्राइल से गाजा में नागरिकों को बंधक बनाने के लिए रुपये देने का प्रॉमिस भी किया गया है।  हमास के एक आतंकवादी ने इस बारें में कहा है कि, 'जो कोई भी इस्राइली लोगों को बंधक बनाकर गाजा लाता है, उसे 10,000 डॉलर रुपये और एक अपार्टमेंट भी मिल रहा है।’ इसके साथ साथ, उन्हें यह कहते हुए भी सुना जा सकता है कि उन्हें विशेष रूप से बुजुर्ग महिलाओं और बच्चों का अपहरण करने का आदेश भी दे दिया है। साथ ही, घरों को साफ करने और ज्यादा से ज्यादा कैदियों का अपहरण करने को भी बोला गया। 

कुत्ता बाहर आया तो: खबरों का कहना है कि वीडियो में आतंकवादी को आगे बोलते हुए सुना जा सकता है, ‘एक महिला का कुत्ता बाहर आया तो उसे गोली मारी। बाद में महिला का शव फर्श पर पड़ा था, मैंने उसे भी गोली मार दी। इस पर कमांडर ने गुस्सा भी किया कि मैं एक लाश पर गोलियां बर्बाद कर रहा हूँ।’ वहीं, हमास के एक अन्य आतंकवादी ने बोला है कि, ‘हम जो करने आए थे, हमने उसे पूरा किया और फिर दो घरों को जला दिया।’ 

सात अक्टूबर को हुई हत्या: ISA ने अपने बयान में आगे बोला है कि 7 अक्टूबर को हुई हत्याओं की चल रही जांच के बीच कई अपराधों की प्रकृति और तरीके सामने आए हैं। वीडियो में आतंकवादियों ने बुजुर्गों, महिलाओं और बच्चों सहित नागरिकों को मारने और अपहरण करने के लिए हमास को प्राप्त स्पष्ट निर्देशों को कथित रूप से मंजूर किया। इस दौरान आईएसए ने बोला है कि हमास के सैन्य विंग के वरिष्ठ कमांडर (कंपनी कमांडर रैंक और उससे ऊपर के रैंक के) अपने बंदूकधारियों को इस्राइल में लड़ने, मरने या हिरासत में लेने के लिए भेजते समय खुद सुरक्षित जगहों पर छिपे रहे। इस्राइल के सुरक्षा बलों ने सभी आतंकवादियों से निपटने का संकल्प लिया। 

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को पड़ा दिल का दौरा, बेडरूम में इस हालत में मिले

अपने ही प्रधानमंत्री पर भड़के कनाडा के नेता, बोले- 'ट्रूडो को 'भारत में हंसी का पात्र' माना जाता है'

इजराइल हमास वॉर में सूली चढ़ी रिहायशी इमारत, 30 लोगों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -