मांझी ने चुनावी धार में उतारे अपने खैवनहार

मांझी ने चुनावी धार में उतारे अपने खैवनहार

पटना : बिहार में एक ओर जहां जनता परिवार द्वारा अपनी तैयारियां तेज़ कर दी गई हैं वहीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दलों द्वारा अपने अपने दल के प्रत्याशियों को मैदान में उतारने की तैयारियां की जा रही हैं। इस मामले में यह बात सामने आई है कि हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा द्वारा 20 में से 13 कैंडिडेट्स की सूची सामने लाई गई है। कहा गया है कि पार्टी के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी मखदूमपुर से निर्वाचन लड़ेंगे।

उल्लेखनीय है कि यह मांझी का विधानसभा क्षेत्र ही है। मांझी द्वारा संतोष कुमार सुमन केा औरंगाबाद की कुटुम्बा सीट से मैदान में लाया जा रहा है। मांझी के सिपहसालारों के तौर पर कांटी से अजीत कुमार, सुरसंड से शाहिद अली खां, हथुआ से महाचंद्र सिंह, दरभंगा ग्रामीण क्षेत्र से नौशाद आलम, वैशाली से वृषण पटेल, महुआ से रवींद्र राय, घोसी से राहुल शर्मा, फुलवारी शरीफ से राजेश्वर मांझी, टिकारी से अनिल कुमार आदि को टिकिट दिया गया है।

इस दौरान यह बात सामने आई है कि बिहार के इस चुनाव में बार महादलित नेता और दलित वोट बैंक को रिझाने की बात सामने आई थी। मांझी की पार्टी हिंदुस्तान अवाम मोर्चा द्वारा इसका पूरा ध्यान रखा गया है। जिसमें भूमिहर, महादलित, मुस्लिम, कोइरी, कुर्मी, यादव आदि जातियों के उम्मीदवारों को अवसर देकर सभी वर्गों को अपनी ओर आकर्षित किया गया।