अगर परेशानी से घिरे हैं तो आज ही धारण करें हल्दी माला
अगर परेशानी से घिरे हैं तो आज ही धारण करें हल्दी माला
Share:

दुनियाभर में कई टोटके हैं, उपाय हैं जो करने से बहुत से लाभ होते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं हल्दी की माला के बारे में. जी दरअसल हल्दी की माला पहनने से बहुत लाभ होते हैं और हल्दी का यह उपाय ना केवल आपको परेशानियों से बचाकर रख सकता है बल्कि इसे पहनने से आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. जी हाँ, वहीं अगर आप इसको गुरुवार के दिन धारण करते है तो आपको महालाभ हो सकता है. जी दरअसल हिंदू शास्त्रों में हल्दी की माला को काफी ज्यादा महत्वपूर्ण कहा जाता है और हल्दी की माला रोगों को दूर करने से लेकर कई सारी परेशानियों से निजात दिलाने में मदद करती है.

इसी के साथ इसका प्रयोग कई सारे देवी देवताओं को प्रसन्न करने के लिए भी किया जाता है. कहते हैं कि भगवान विष्णु को हल्दी सबसे ज्यादा प्रिय है और इसी कारण से इन्हें साबुत हल्दी के गांठों की माला चढ़ाना काफी ज्यादा शुभ होता है. कहा जाता है ऐसा करने से धन संबंधी परेशानियों से निजात मिलती है और जिन लोगों को मानसिक परेशानी रहती है या फिर उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है ऐसे लोगों को गुरुवार के दिन हल्दी की माला पहननी चाहिए. इसी के साथ अगर आपको मेहनत करने के बाद भी उसका फल प्राप्त नहीं हो रहा है, तो गुरुवार के दिन गले या फिर हाथ में हल्दी की गांठ की माला पहने माला पहनने से पहले से गंगाजल से अच्छे से साफ करें और फिर विष्णु जी के चरणों में रख दें ऐसा करने से यह माला शुद्ध हो जाएगी.

यह भी कहा जाता है कि हल्दी माला से भगवान गणेश के मंत्र का जाप करें ऐसा करने से संकट टल जाता है और जिन्हें रात के समय बुरे सपने देखते है, ऐसे लोगों को तकिए के नीचे सोते वक्त हल्दी की गांठ की माला रख लेनी चाहिए. इसी के साथ जिन लोगों के विवाह में देरी हो रही है उन्हें गुरुवार के दिन हल्दी की माला धारण करनी चाहिए.

अगर आपके घर में भी हैं ऐसे दरवाजे तो आप हो जाएंगे गरीब

करोड़पति बना देंगी आपको तीन झाड़ू, करना होगा यह एक काम

विश्वकर्मा जयंती पर करें भगवान विश्वकर्मा को इस आरती से खुश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -