सऊदी प्रिंस के काफिले से हज के दौरान मची भगदड़

मीना : सऊदी सरकार ने हज के दौरान मची भगदड़ का कारण जहां भीड़ नियंत्रण नियमों के पालन में कमी को बताया है वहीं, एक रिपोर्ट में सऊदी के बादशाह सलमान बिन अब्दुलाजीज अल सौद के पुत्र के काफिले को इस हादसे का जिम्मेदार ठहराया बताया है। एक अरबी समाचार पत्र ने गुरुवार को अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि भगदड़ मचने का कारण प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सौद का काफिला है।

बता दे की भगदड़ में 700 से लोगो की मौत हो जाने के बाद सऊदी अरब काफी अंतरराष्ट्रीय दबाव में आ गया है। रिपोर्ट में कहा गया कि गुरुवार तड़के सलमान अपने भारी काफिले और सख्त सुरक्षा के बीच मीना पहुंचे थे। उनकी मौजूदगी के कारण हज यात्रियों की संचालन दिशा को बदलना पड़ा जिसके कारण भगदड़ मची। समाचार पत्र ने आगे लिखा है कि घटना के तुरंत बाद सलमान और उनका काफिला वहां से निकल गया।

समाचार पत्र का कहना है कि सऊदी के अधिकारी सलमान की मौजूदगी वाली बात को दबाने में जुटे हैं। वही सऊदी अरब के अधिकारियों ने इस रिपोर्ट को खारिज किया है। सऊदी के स्वास्थ्य मंत्री खालिद अल-फालिह ने एक बयान में कहा कि इस घटना की कड़ी जाँच की जाएगी और मृतकों एवं घायलों का आधिकारिक तौर पर आंकड़ा दिया जाएगा।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -