हाफिज को लेकर की गई कार्रवाई देशहित में, भारत ने जताई शंका
हाफिज को लेकर की गई कार्रवाई देशहित में, भारत ने जताई शंका
Share:

नई दिल्ली। आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान में नज़रबंद किए जाने के बाद वैश्विक स्तर पर प्रतिक्रियाऐं सामने आई हैं। हालांकि पाकिस्तान ने अपनी कार्रवाई को अच्छा बताया है और कहा है कि जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद की गिरफ्तारी देशहित के लिए की गई थी । हालांकि भारत ने कहा है कि वह पाकिस्तान से किसी तरह का आश्वासन नहीं चाहता है वह तो एक पक्की कार्रवाई चाहता है। हाफिज सईद को पकड़े जाने को लेकर पाकिस्तानी सेना के विशेषज्ञों ने कहा कि सरकार के निर्णय सरकार लेती है

सेना इसमें कुछ नहीं करती है। पाकिस्तान की सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने कहा कि यह गिरफ्तारी एक नीति है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान तो भारत से अमन रखना चाहता है। सईद और उनके सहयोगियों को 90 दिन के लिए लाहौर में जमात के हेडक्वार्टर में नजरबंद कर दिया गया।

इस मामले में भारत से शंका जताई है कि यह कार्रवाई एक औपचारिकता तो नहीं है। मीडिया भी इस मामले में सवाल कर रहा है। इसे केवल वीडियो गिरफ्तारी ही माना जा रहा है। गौरतलब है कि हाफिज सईद को पकड़े जाने का वीडियो जारी हुआ था।

यह भी कहा जा रहा है कि पहले भी पाकिस्तान अपनी जेलों में आतंकियों को बंद करता आया है लेकिन बाद में इन आतंकियों को छोड़ा जाता रहा है ऐसे में पाकिस्तान केवल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने का दिखावा करता रहा है।

सीआईए की रिपोर्ट में खुलासा, 1984 में भारत के निशाने पर था पाक का परमाणु कार्यक्रम

आतंकी हाफिज सईद पाकिस्तान में गिरफ्तार, कहा- मोदी और ट्रंप की दोस्ती का असर

पाकिस्तान का यह सिक्सर किंग अब जेल से छुड़ाएगा कैदी

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -