कम उम्र अभिनेता जिवा और फिल्मकार राजू मुरुगन की फिल्म है जिप्सी
कम उम्र अभिनेता जिवा और फिल्मकार राजू मुरुगन की फिल्म है जिप्सी
Share:

 मलयालम के कम उम्र के अभिनेता जिवा और सामाजिक रूप से जागरूक फिल्मकार राजू मुरुगन की फिल्म  'जिप्सी' है।इसके साथ ही फिल्म के आसपास के विवादों और सेंसरशिप के मुद्दों को इसमें जोड़ें और आप एक शक्तिशाली समाजशास्त्रीय टिप्पणी के लिए वापस बैठते हैं। वहीं क्या फिल्म अपनी उम्मीदों पर खरी उतरती है, यह देखना बाकी है। असल में जिप्सी (जिवा) एक हिंदू - मुस्लिम दंपति का अनाथ बच्चा है, जिसे कश्मीर में पाकिस्तानी हमले में मार दिया जाता है। वहीं लड़का संगीतकार के घर पीएलए बड़ा हुआ  है जो स्पष्ट रूप से उसे शिक्षित करता है और उसे एक स्वतंत्र व्यक्ति बनना सिखाता है। इसके बाद अपनी मृत्यु से पहले संरक्षक जिप्सी से कहता है कि वह अपनी आत्मा को ढूंढ ले जो कि जीवन में उसका उद्देश्य होना चाहिए और युवक ने नागोर में एक मुस्लिम लड़की वहीदा (नताशा सिंह) पर अपनी नजरें गड़ा दीं।

इसके साथ ही दोनों के बीच प्रेम विकसित होता है और वे उत्तर प्रदेश में पहुंच जाते हैं। वहीं धर्म के नाम पर एक भयावह दंगा दंपति के जीवन में त्रासदी लाता है और वे अलग हो जाते हैं। इसके साथ ही क्या दोनों एक साथ वापस आएंगे या धर्म की राजनीति उन्हें हमेशा के लिए अलग कर देगी, जो मुख्य पटकथा है। वहीं कभी-भरोसेमंद जिवा ने आंखों पर अभिनय के साथ सीमा को कम आसान जिप्सी के समान बना दिया है। वह दुखद दृश्यों में चमकने लगता है जब वह अपने प्यार के घोड़े चे को खो देता है और जब उसकी शंखचूड़ पत्नी उसे पहचान नहीं पाती है। इसके साथ ही इसे शीघ्र ही डालते हुए यह जिवीवा है जो पूरी फिल्म को अपने बयाना प्रदर्शन के साथ अपने कंधों पर उठाता है जो स्क्रीनप्ले को कई कमजोर क्षणों को पार करने में मदद करता है।

 नताशा सिंह एक रूढ़िवादी मुस्लिम लड़की के रूप को पूरी तरह से देखती है और उसे इस बात का श्रेय देती है कि वह अपनी अधिकांश भावनाओं को अपनी आँखों से अकेले संवाद के साथ प्रकट करती है। वहीं सनी वेन कम्युनिस्ट के रूप में जो नायक की मदद करता है और लाल जोस नायिका के पिता के रूप में पर्याप्त है, हालाँकि अभिनेता एक घातक दंगाई का किरदार निभाते हैं, जो तब हृदय परिवर्तन करता है, एक मजबूत छाप बनाता है। बाकी कलाकार अपनी-अपनी भूमिकाओं के साथ न्याय करते हैं।इसके अलावा फैंस को इस फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार है|

अर्जुन अशोकन फिल्म 'मेंबर रमेश 9 वें वार्ड' में आ सकते है नजर

अरबिकदालीनते सिंघम का ट्रेलर नंबर वन पर कर रहा है ट्रेंड

हलाल लव स्टोरी का दूसरा लुक पोस्टर हुआ आउट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -