गुटेरेस ने सूडान के अमीन को यूक्रेन समन्वयक नियुक्त किया
गुटेरेस ने सूडान के अमीन को यूक्रेन समन्वयक नियुक्त किया
Share:

 

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने सूडानी नागरिक अमीन अवध को यूक्रेन के लिए संयुक्त राष्ट्र संकट समन्वयक के रूप में नामित किया है।

खबरों के मुताबिक, यूक्रेन पर सुरक्षा परिषद की चर्चा समाप्त होने के बाद न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में मीडिया से मुलाकात के दौरान गुटेरेस ने शुक्रवार को नियुक्ति की घोषणा की। अवध को संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) के साथ मानवीय मामलों, रणनीतिक कार्रवाई, योजना और विकास के क्षेत्र में 30 से अधिक वर्षों का अनुभव है, जिसमें मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका के ब्यूरो के निदेशक और निदेशक के रूप में शामिल हैं। आपातकालीन, सुरक्षा और आपूर्ति विभाग।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के कार्यालय द्वारा प्रकाशित एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, अवध ने शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) के साथ कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है, उनके साथ मानवीय मामलों, रणनीतिक कार्रवाई, योजना और विकास में 30 से अधिक वर्षों की विशेषज्ञता है। .

उन्होंने मध्य पूर्व, स्वतंत्र राज्यों के राष्ट्रमंडल, पूर्व यूगोस्लाविया, दक्षिण और दक्षिण पश्चिम एशिया और अफ्रीका में अन्य स्थानों पर सेवा की। अवध की नियुक्ति रूस के साथ बढ़ते तनाव के मद्देनजर यूक्रेन की मानवीय जरूरतों के विस्तार के रूप में हुई है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -