गुरुग्राम: खुले में नमाज़ को लेकर फिर भड़का विवाद, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध
गुरुग्राम: खुले में नमाज़ को लेकर फिर भड़का विवाद, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR के गुरुग्राम में खुले में नमाज पढ़ने पर विवाद फिर से बढ़ता जा रहा है। आज यानी शुक्रवार (23 दिसंबर) की दोपहर जुमे की नमाज के लिए आए मुस्लिम समुदाय के लोगों को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वापस भेज दिया, जिसके बाद से मौके पर तनातनी का माहौल बना हुआ है। मामला सेक्टर 69 में खाली पड़े मैदान का है, जहां मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज पढ़ने पहुंचे थे। 

इसकी खबर मिलने के बाद मौके पर पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पहले विरोध किया और खुले में नमाज पढ़ने के लिए मना किया और फिर बात बढ़ने के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नमाज़ पढ़ने आए मुस्लिम लोगों को वहां से वापस भेज दिया और नमाज नहीं होने दी। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि खुले में होने वाली 6 नमाजों को बंद करा दिया गया है। खुले में नमाज पर रोक लगाई जानी चाहिए। 

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध जाहिर करते हुए कहा है कि इसी तरह से सभी स्थानों पर कब्जा किया जा रहा है। खुले में नमाज का सीधा सा मतलब है कि आने वाले कुछ वर्षों में जमीन पर कब्जा कर लिया जाएगा। कार्यकर्ताओं ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि दूसरे समुदाय के लोग मस्जिदों में जाकर नमाज क्यों नहीं पढ़ते ? बजरंग दल के कार्यकर्ता ने कहा कि खुले में नमाज नहीं होने देंगे। मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को शांत कराया। मौके पर कानून और शांति व्यवस्था बहाल कर दी गई है। विवाद और हिंसा भड़कने से रोकने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया जा रहा है। 

'18000 वर्ष प्राचीन इतिहास..', रामसेतु पर सरकार ने संसद में दिया अहम बयान

तिरुपति बालाजी की तर्ज पर खाटूश्याम में होगा ख़ास इंतज़ाम, भक्तों को मिलेंगी ये सुविधाएं

आज़म खान परिवार की मुश्किलें फिर बढ़ीं, बेटे अब्दुल्ला के दो बर्थ सर्टिफिकेट का मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -