SP सलविंदर सिंह का NIA कराएगी पॉलीग्राफ टेस्ट
SP सलविंदर सिंह का NIA कराएगी पॉलीग्राफ टेस्ट
Share:

पठानकोट : पठानकोट हमले में आतंकी जिस प्रकार सेना के एयरफोर्स स्टेशन में घुसे थे, उससे साफ पता चलता है कि उन्हें भीतर की पूरी जानकारी थी। सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि इसमें किसी घर के भेदी ने लंका ढाया है अर्थात् किसी भारतीय के मिले होने की आशंका है। फिलहाल एनआईए की टीम का सबसे बड़ा शक गुरदासपुर के एसपी सलविंदर सिंह पर है। उनका कहना है कि आतंकियों ने उन्हें किडनेप कर लिया था।

इसी बात को पुख्ता करने के लिए एनआईए सलविंदर सिंह का पॉलीग्राफ टेस्ट करवा सकती है। इसका कारण है सलविंदर के बदलते बयान। एनआईए के एक अधिकारी ने बताया कि एसपी लगातार बयान बदल रहे है। तालूर गांव के धार्मिक जगह पर दर्शन के लिए जाने और वहां से लौटने को लेकर उनके बयानों में एकरुपता नही है।

क्यों है सलविंदर सिंह पर शक

1. जिस दरगाह पर सलविंदर सिंह दर्शन के लिए गए थे, वहां का केयरटेकर सोम उन्हें नही पहचानता। मुमकिन है कि वो आम लोगों को न पहचाने लेकिन यदि कोई उच्च पदाधिकारी वहां अक्सर जाता है, तो उसे जरुर पहचाना जाना चाहिए।

2.जिस दरगाह में एसपी गए थे वहीं पाकिस्तानी आतंकियों के जूते के निशान मिले है। वहां पाकिस्तानी ब्रांड एपकॉट के जूतों के निशान है। सोम ने यह भी बताया कि उस दिन एसपी के दोस्त राजेश ने भी दरगाह का दो बार दौरा किया। एसपी ने भी फोन कर कहा था कि जब तक वो न आए, तब तक दरगाह बंद न दिया जाए।

3.दरगाह सीमा के बिल्कुल करीब फिर भी एसपी बिना हथियार के क्यों पहुंचे। जब कि पहले ही अलर्ट जारी किया जा चुका था कि आतंकी हमले का खतरा है।

4.आतंकी एसपी की नीली बत्ती वाली कार में घूमते रहे और किसी भी चेक प्वाइंट पर उसे रोका नही गया। अब तक सलविंदर सिंह यही बताते रहे है कि उन्हें हथियारों से लैस आतंकियों ने किडनैप कर लिया था। बाद में उन्होने उन्हें छोड़ दिया।

5.साथ ही वारदात के बाद से ही वो सभी मीडिया चैनलों को धड़ाधड़ इंटरव्यू दे रहे है। क्या ऐसा इसलिए किया गया ताकि जांच एजेंसियों को उनके बयानों के विरोधाभास पकड़ने में मदद मिले ? सलविंदर सिंह यह दावा भी कर रहे हैं कि अगर उनकी सूचना के बाद अधिकारियों ने वक्त रहते कार्रवाई की होती तो आतंकी हमले से बचा जा सकता था।

एनआईए इस बात की जांच भी करेगी कि कहीं इस आतंकी हमले की योजना में ड्रग तस्करी के रैकेट का इस्तेमाल तो नहीं किया गया है। इन सारे आरोपों को दरकिनार करते हुए सलविंदर का कहना है कि वो बेगुनाह है और पीड़ित है। उन्होने कहा कि मैं पीड़ित हूँ और किसी तरह जान बचाने में सफल हो पाया हूँ। एनआईए की टीम ने शुक्रवार को भी सलविंदर से पूठताठ की।  हांला कि अब तक सलविंदर सिंह को सस्पेंड नही किया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -