DDC चुनाव: कश्मीर में गुपकार का दबदबा, जम्मू के भाजपा ने गाड़ा झंडा
DDC चुनाव: कश्मीर में गुपकार का दबदबा, जम्मू के भाजपा ने गाड़ा झंडा
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने और केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद पहली बार हुए किसी भी प्रकार के चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गए हैं. जिला विकास परिषद (DDC) चुनाव के परिणाम मंगलवार को घोषित किए गए, जिसमें गुपकार गठबंधन ने कश्मीर घाटी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जम्मू क्षेत्र में अपना झंडा गाड़ा है.

हालांकि, भाजपा के लिए अच्छी खबर ये है कि उसने कश्मीर घाटी में भी अपना खाता खोल लिया है. साथ ही यदि केवल पार्टी की बात करें तो भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. अंतिम नतीजों के अनुसार, भाजपा को कुल 74 सीटों पर जीत मिली हैं जबकि गुपकार गठबंधन को मिलाकर 101 सीटों पर जीत मिली हैं. गुपकार गठबंधन में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) सहित कुछ अन्य दल शामिल हैं. 

चुनावी परिणामों के बाद जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने केंद्र पर हमला बोला। महबूबा ने कहा कि कश्मीर के लोगों ने गुपकार के पक्ष में वोट दिया है और केंद्र द्वारा जिस तरह गलत तरीके से धारा 370 को हटाया गया उसे पूरी तरह नकार दिया गया है. उनके अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हमने इन चुनावों को रेफरेंडम नहीं बनाया, ना ही हमने ज्यादा प्रचार किया. फिर भी लोगों ने हमारा साथ दिया है, भाजपा को कुछ चिन्हित जिलों में ही बेहतरीन जीत मिली है.

सेंसेक्स निफ्टी ने शेयरों में किया बेहतर प्रदर्शन

क्या MP में 4 रुपए सस्ता होगा पेट्रोल ? गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान से हुई गफलत

एक हफ्ते में दिल्ली पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन की पहली खेप, एयरपोर्ट पर स्टोरेज की तैयारियां पूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -