सेंसेक्स निफ्टी ने शेयरों में किया बेहतर प्रदर्शन
सेंसेक्स निफ्टी ने शेयरों में किया बेहतर प्रदर्शन
Share:

भारतीय शेयर बाजारों ने सोमवार को होने वाले सात महीनों में अपने सबसे खराब गिरावट का एक तिहाई वसूलने में कामयाबी हासिल की। बीएसई सेंसेक्स 452 अंक बढ़कर 46,006 के स्तर पर बंद हुआ। एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स भी 137 अंक बढ़कर 13,466 पर बंद हुआ। सूचकांक ने दिन के निचले स्तर 13,192 से लगभग 300 अंक प्राप्त किए।

दोनों बेंचमार्क सूचकांकों में एक बहुत ही अस्थिर व्यापारिक दिन था जहां उन्होंने एक व्यापक व्यापारिक सीमा में दोलन किया। क्षेत्रीय सूचकांकों में, आई.टी. और फार्मा स्टॉक आज के सत्र में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। निफ्टी आई.टी. सूचकांक 3.4 प्रतिशत अधिक है, इस प्रक्रिया में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। 

निफ्टी फार्मा इंडेक्स 2.2 प्रतिशत की बढ़त के साथ आज के सत्र में फार्मा स्टॉक अन्य प्रमुख आउटपरफॉर्मर थे। निफ्टी मेटल इंडेक्स में 1.4 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई जबकि निफ्टी ऑटो और पीएसयू बैंक इंडेक्स अपने संबंधित दिन के निचले स्तर से ठीक होने के बाद 1 प्रतिशत के करीब बंद हुए। व्यापक बाजार बेंचमार्क के साथ बड़े पैमाने पर लाइन में चले गए। मिडकैप सूचकांक 0.85 प्रतिशत अधिक जबकि स्मॉलकैप सूचकांक 0.8 प्रतिशत की बढ़त के साथ समाप्त हुआ।

क्या MP में 4 रुपए सस्ता होगा पेट्रोल ? गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान से हुई गफलत

शिपिंग कॉर्प में अपनी 63.75pc की बिक्री के लिए केंद्र ने आमंत्रित की बोलियां

शिपिंग कंट्रोल ऑफ इंडिया में प्रबंधन नियंत्रण के हस्तांतरण के साथ किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -