बंदूक की नोक पर मस्जिद से किया लोगों का अपहरण, फोन कर कही ये बात
बंदूक की नोक पर मस्जिद से किया लोगों का अपहरण, फोन कर कही ये बात
Share:

माइदुगुरि: नाइजीरिया के उत्तर-पश्चिमी राज्य जमफारा से एक बड़ी घटना सामने आ रही है। जी दरअसल यहाँ बंदूकधारियों ने बीते शुक्रवार को एक मस्जिद में नमाज अदा करने पहुंचे दर्जनों लोगों का अपहरण किया गया है। जी हाँ और इस बारे में जानकारी नाइजीरिया पुलिस ने दी है। बताया जा रहा है देश के उत्तर-पश्चिमी इलाके में हथियारबंद गिरोह काफी सक्रिय हैं, और यहाँ वह लूट-मार की घटनाओं को अंजाम देने के साथ ही फिरौती के लिए अपहरण भी करते हैं। आपको बता दें कि यहाँ कम संख्या में मौजूद सुरक्षा बल अक्सर इनके हमलों को रोकने में विफल रहते हैं। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार जमफारा पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद शेहू ने कहा कि, 'बुक्कुयूम क्षेत्र के जुगु शहर में जुमुअत सेंट्रल मस्जिद से अज्ञात संख्या में लोगों का अपहरण कर लिया गया।'

वहीं यह भी बताया जा रहा है कि जुगु, जमफारा राज्य की राजधानी गुसाउ से 170 किलोमीटर दूर पश्चिम में स्थित है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस कमान ने सेना और चौकियों के सहयोग से तलाशी और बचाव अभियान के लिए सुरक्षाकर्मियों को भेजा है। वहीं दूसरी तरफ मस्जिद में मौजूद इब्राहिम अमीनू ने बताया कि बंदूकधारियों ने अपने कपड़ों के नीचे बंदूकें छिपा दीं और मस्जिद में नमाज अदा करने वाले लोगों में शामिल हो गए और आम आदमी होने का नाटक करने लगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मस्जिद परिसर में प्रवेश करने के कुछ समय बाद उन्होंने अपने हथियार निकाले और हवा में फायरिंग की, जिससे लोगों को छिपने के लिए भागने पर मजबूर होना पड़ा। बंदूकधारियों ने दर्जनों नमाज अदा करने वाले लोगों का अपहरण कर लिया और जबरन अज्ञात स्थान पर ले गए।

इस मामले में स्थानीय नागरिक मोहम्मद बुकर जुगु का कहना है अपहरण किए गए लोगों में उसका 22 वर्षीय भाई भी शामिल है। वहीं बंदूकधारियों ने बाद में उसे फोन करने के लिए उसके भाई के फोन का इस्तेमाल किया और कहा कि फिरौती तैयार रखो। इसी के साथ नाइजीरिया की सेना ने पिछले महीने हथियारबंद गिरोहों के खिलाफ हवाई हमला शुरू किया, जिन्हें स्थानीय रूप में डाकुओं के तौर पर जाना जाता है। वहीं इन हमलों में अब तक दर्जनों मारे गए हैं।

प्रसव के बाद हो जाती है नवजात शिशु की मृत्यु तो महिलाओं को मिलेगा ये खास लाभ, केंद्र सरकार ने की घोषणा

सोहेल खान की एक्स-वाइफ को पसंद है लड़कियां, हुआ चौकाने वाला खुलासा!

देवघर एयरपोर्ट की सुरक्षा में चूक, BJP सांसद निशिकांत दुबे, मनोज तिवारी समेत 9 के खिलाफ FIR दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -