त्रिपोली में लीबिया के प्रधानमंत्री के काफिले पर हमला
त्रिपोली में लीबिया के प्रधानमंत्री के काफिले पर हमला
Share:

 


लीबिया के गृह मंत्रालय के अनुसार, त्रिपोली, लीबिया के प्रधान मंत्री अब्दुल-हामिद दबीबाह के काफिले पर राजधानी त्रिपोली में अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला किया।

मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुलमेनम अल-अरबी ने एक बयान में कहा, "इससे पहले गुरुवार को, सूक अल-जुमा जिले (मध्य त्रिपोली) में बिना लाइसेंस प्लेट वाली कार में सवार लोगों ने प्रधानमंत्री के काफिले पर हमला किया था।"

अल-अरबी ने कहा कि हमले में कोई भी नहीं मारा गया और कहा कि यह "देश में राजनीतिक घटनाओं" के विरोध के बाद हुआ। "आंतरिक मंत्रालय इस आपराधिक अपराध की निंदा करता है," प्रवक्ता ने कहा, जिन्होंने कहा कि "अपराधियों को न्याय दिलाने के लिए" एक जांच चल रही थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स (संसद) द्वारा सर्वसम्मति से फाति बाशाघा को देश का अगला प्रधानमंत्री बनने के लिए वोट करने के कुछ ही घंटों बाद बयान जारी किया गया।

दूसरी ओर, दबीबाह ने मंगलवार को घोषणा की कि उनकी सरकार चुनाव होने तक सत्ता में रहेगी, और यह अधिकार केवल "एक निर्वाचित सरकार" को सौंप दिया जाएगा। संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रायोजित लीबियाई राजनीतिक संवाद मंच ने फरवरी 2021 में दबीबाह की राष्ट्रीय एकता की सरकार को नियुक्त किया, जिससे उत्तरी अफ्रीकी देश में वर्षों से चल रहे राजनीतिक उथल-पुथल का अंत हो गया।

सितंबर 2021 में, लीबिया की संसद ने दबीबा की सरकार के विश्वास को रद्द कर दिया और इसे एक कार्यवाहक सरकार के रूप में नामित किया।

अमेरिका जल्द ही कोविड महामारी से मुक्त हो जाएगा: डॉ. फौसी

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने बुर्किना फासो के राष्ट्रपति की रिहाई की मांग की

कनाडा में ट्रक चालकों के विरोध पर व्हाइट हाउस की पैनी नजर : जेन साकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -