कनाडा में ट्रक चालकों के विरोध पर व्हाइट हाउस की पैनी नजर : जेन साकी
कनाडा में ट्रक चालकों के विरोध पर व्हाइट हाउस की पैनी नजर : जेन साकी
Share:

 

वाशिंगटन : व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि अमेरिकी सरकार कनाडा में ट्रक चालकों के प्रदर्शनों पर ''बहुत करीब से'' नजर रख रही है.

सूत्रों के अनुसार, साकी ने कनाडा के अमेरिका के सबसे व्यस्त लिंक एंबेसडर ब्रिज पर एक ट्रक वाले की नाकाबंदी के बारे में एक दैनिक ब्रीफिंग के दौरान संवाददाताओं से अलार्म व्यक्त किया, जो दोनों देशों के बीच लगभग एक चौथाई व्यापार के लिए जिम्मेदार है।

"नाकाबंदी ऑटो उद्योग की आपूर्ति श्रृंखलाओं के लिए एक जोखिम बन गई है क्योंकि पुल मोटर वाहनों, घटकों और भागों के लिए एक महत्वपूर्ण नाली है; ऑटो उत्पादन को बाधित करने के जोखिम में देरी करता है," उसने कहा, वे "अमेरिकी कृषि के लिए संभावित व्यवधानों को भी ट्रैक कर रहे हैं।" मिशिगन से कनाडा में निर्यात करता है।"

ट्रक ड्राइवरों ने ओटावा में कोविड -19 वैक्सीन जनादेश के विरोध में सम्मान किया, जिसने पिछले दो हफ्तों से कनाडा की राजधानी के कुछ हिस्सों को पंगु बना दिया है। रविवार को, ओटावा के मेयर जिम वॉटसन ने स्थिति को "पूरी तरह से नियंत्रण से बाहर" कहते हुए, आपातकाल की स्थिति की घोषणा की।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूएस डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी ने देश भर की कानून प्रवर्तन एजेंसियों को चेतावनी जारी की है कि जल्द ही इसी तरह का विरोध प्रदर्शन हो सकता है।

विभाग ने मंगलवार को राज्य और स्थानीय अधिकारियों को एक बुलेटिन जारी किया, जिसमें कहा गया है कि "ट्रक ड्राइवरों के लिए वैक्सीन जनादेश के विरोध में संयुक्त राज्य भर के प्रमुख महानगरीय शहरों में संभावित रूप से सड़कों को अवरुद्ध करने की योजना बनाने वाले ट्रक ड्राइवरों की रिपोर्ट मिली है।"

दक्षिण कोरिया में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारो का प्रचार ज़ोरो पर

अंतर-कोरियाई शिखर सम्मेलन के लिए कोई पूर्वापेक्षाएँ नहीं, आभासी शिखर सम्मेलन की संभावना: मून जे-इन

न्यूयॉर्क में गांधी की प्रतिमा को खराब किए जाने से अमेरिका चिंतित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -