तेरे सिगमंड सुपर ग्रैंडमास्टर शतरंज में गुकेश ने हासिल की एक और बड़ी जीत
तेरे सिगमंड सुपर ग्रैंडमास्टर शतरंज में गुकेश ने हासिल की एक और बड़ी जीत
Share:

तेपे सिगमन सुपर ग्रांड मास्टर शतरंज टूर्नामेंट में इंडिया के 16 साल के ग्रांड मास्टर डी गुकेश नें निरंतर दूसरी जीत दर्ज करते हुए ना सिर्फ एकल बढ़त भी बना चुकी है, बल्कि लाइव विश्व रैंकिंग मे वह अब 2741 अंको के साथ 15वें स्थान पर पहुँच चुके है। उन्होने दूसरे दिन सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए जर्मनी के शीर्ष खिलाड़ी विन्सेंट केमर के विरुद्ध राय लोपेज ओपनिंग में राजा के ऊपर आक्रमण का शानदार नमूना पेश किया और 35 चालों में बाजी अपने नाम कर चुके है। 

खबरों का कहना है कि शतरंज ओलंपियाड के व्यक्तिगत गोल्ड मेडल विजेता गुकेश नें जिस अंदाज में प्रतियोगिता की शुरुआत की है वह वर्ल्ड टॉप 10 में शामिल होने के बेहद तकरीबन पहुँच गए है । वहीं इंडिया के दूसरे खिलाड़ी दूसरे वरीय अर्जुन एरिगासी को मेजबान स्वीडन के निल्स ग्रंडेलीयूस से अप्रत्याशित हार को झेलना पड़ गया है। 

अन्य मुकाबलों में यूएसए के 14 साल के अभिमन्यु मिश्रा नें नीदरलैंड के जॉर्डन वान फॉरेस्ट को तो रूस के पीटर स्वीडलर नें इज़राइल के बोरिस गेलफंड को पराजित भी कर दिया है। अब तीसरे राउंड में गुकेश के सामने निल्स तो अर्जुन के सामने पीटर स्वीडलर की चुनौती होने वाली है।

फीफा विश्व कप 2018 का Viral Girl ने बिकिनी पहन ढाया कहर

दोहा डायमंड लीग 2023 में नीरज चोपड़ा की धमाकेदार वापसी, अपने नाम किया खिताब

IPL के दौरान बॉल लगने से घायल हुआ कैमरामैन, फिर राशिद खान ने कर दिया कुछ ऐसा कि लोग हुए दीवाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -