दोहा डायमंड लीग 2023 में नीरज चोपड़ा की धमाकेदार वापसी, अपने नाम किया खिताब
दोहा डायमंड लीग 2023 में नीरज चोपड़ा की धमाकेदार वापसी, अपने नाम किया खिताब
Share:

कतर स्पोट्र्स क्लब में चल रही वांडा डायमंड लीग दोहा 2023 में इंडिया के पहले ट्रैक एंड फील्ड ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन भी शुरू कर दिया है। बीते सत्र में ज्यूरिख में सनसनीखेज तरीके से डायमंड ट्रॉफी 2022 जीतने के उपरांत से चोपड़ा एक्शन में दिखाई दिए है। नीरज ने धमाकेदार वापसी करते हुए 88.67 मीटर ओपनिंग थ्रो फैंककर अपना खिताब पक्का कर चुके है।

जिस तरह से चोपड़ा ने 88.67 मीटर के साथ ओपनिंग की ऐसा लग रहा था कि वह 90 मीटर के मार्क को पीछे छोड़ने वाले है। इस पिछले पीटर्स ने 85.88 मीटर की थ्रो फेंक दी। नीरज चोपड़ा ने 88.67 मी, 86.04 मी, 85.47, फाउल, 84.37 मी, 86.52 मीटर की थ्रो फेंकी और अपने लिए गोल्ड पक्का भी कर चुके है। चोपड़ा से पहले सीजन के प्रमुख वाल्डेज ने 88.63 मीटर और 88.47 मीटर के थ्रो के साथ सभी को चौंका डाला था। लेकिन वह दूसरे स्थान पर रहे। पीटर्स 85.88 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

खबरों का कहना है कि सीजन की शुरूआत होने से पहले नीरज चोपड़ा ने अपनी तैयारियों पर बात वार्ता भी की है। उन्होंने प्रेस वार्ता में बोला था कि वह पिछले सीजन के मुकाबले शारीरिक और मानसिक तौर पर बेहतर हैं। चोपड़ा ने कहा था कि बीते वर्ष मैं वास्तव में (90 मी) के तकरीबन पहुंच गया था। मैं अति आत्मविश्वास में नहीं हूं, लेकिन जब आप अच्छा महसूस कर रहे हों, तो आप कह सकते हैं। विश्वास है कि यह (90 मी) इस बार होगा।

WTC Final 2023: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, फाइनल मुकाबले से बाहर हुआ ये स्टार बल्लेबाज़

पहलवानों के लिए सुप्रीम कोर्ट से ऊपर खाप पंचायत? विनेश फोगाट के वीडियो पर अब भी चल रहा विवाद

केरल के पहले ट्रांसजेंडर बॉडी बिल्डर प्रवीण नाथ ने आखिर क्यों किया सुसाइड, जानिए मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -