गुजरात राज्य सभा चुनाव में अहमद पटेल जीते, शाह को मिली मात
गुजरात राज्य सभा चुनाव में अहमद पटेल जीते, शाह को मिली मात
Share:

गाँधी नगर : गुजरात राज्य सभा चुनाव में दो वोटों को लेकर मंगलवार आधी रात तक चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद आखिर चुनाव आयोग ने उन दो विधायकों के वोटों को निरस्त कर दिया जिन्होंने अपने मत पत्र बीजेपी एजेंट को दिखाए थे. इस तरह 44 वोट हासिल कर कांग्रेस के अहमद पटेल यह चुनाव जीत गए. अन्य दो सीटों पर अमित शाह और स्मृति ईरानी भी चुनाव जीत गए हैं उन्हें 46-46 वोट मिले हैं.हालांकि इसका कोई भी औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है.

बता दें कि बीजेपी और कांग्रेस की ओर से गुजरात के इस राज्य सभा चुनाव को लेकर जिस तरह का हाई वोल्टेज ड्रामा किया गया शायद ही भारत के इतिहास में किसी राज्यसभा चुनाव में ऐसा दृश्य देखने को मिला हो. दो विधायकों के वोट रद्द होने से ही अहमद पटेल को फायदा हुआ . यदि ये वोट रद्द ना होते तो उनका जीतना मुश्किल था. अहमद पटेल की ये जीत कांग्रेस के लिए बहुत अहम है.अहमद पटेल ने कहा कि ये मेरे करियर का सबसे कठिन चुनाव था.उन्होंने अपने विधायकों को सलाम किया जो दृढ़ता के साथ टिके रहे.इसके अलावा जेडीयू के विधायक छोटू भाई वसावा ने अहमद पटेल को वोट दिया इससे जीत और आसान हो गई.

उल्लेखनीय है कि दो विधायकों के वोट को लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने तीन बार चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया. और आखिरकार चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया कि कांग्रेस के दोनों विधायकों ने जन प्रतिनिधि कानून का उल्लंघन किया है. इसी के चलते दोनों विधायकों का वोट रद्द होगा. स्मरण रहे कि दोनों विधायक राघव जी पटेल और भोला भाई गोहिल ने मतदान के दौरान बीजेपी के एजेंट को अपने मत पत्र दिखाए थे. जबकि अन्य दो सीटों पर बीजेपी से अमित शाह और स्मृति ईरानी ने 46-46 वोटों के साथ चुनाव जीत लिया. इस बीच सूत्रों के अनुसार बीजेपी द्वारा वोटों की गिनती रोके जाने की मांग की है.

यह भी देखें

गुजरात में पहली बार 'नोटा' का विकल्प पर विपक्ष का हंगामा

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया राहुल गांधी के वाहन पर पथराव का विरोध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -