पटेलों ने दी धर्मपरिवर्तन करने की धमकी
पटेलों ने दी धर्मपरिवर्तन करने की धमकी
Share:

अहमदाबाद : गुजरात में लंबे समय से चल रहे पटेल आरक्षण आंदोलन में एक नया मोड़ आ गया है। इस दौरान यह बात सामने आई है कि सूरत के लगभग 500 पटेल परिवारों ने अब आरक्षण की मांग करते हुए एक नया पैंतरा खोल दिया है। जिसके अंतर्गत उन्होंने राज्य सरकार को चेतावनी दी है कि यदि उन्होंने पटेल समुदाय को आरक्षण नहीं दिया तो वे हिंदू धर्म छोड़ने पर मजबूर हो जाऐंगे। माना जा रहा है कि पटेल समुदाय के लोग सूरत के निकटवर्ती पसोदरा गांव के निवासी हैं जो कि आरक्षण की मांग कर रहे हैं। 
उल्लेखनीय है कि पटेल समुदाय द्वारा पाटीदारों, पाटिलों और पटेलों के लिए शासकीय सेवा में भर्ती और शिक्षण संस्थानों में प्रवेश हेतु आरक्षण की मांग की जाती रही है। इस मसले पर आंदोलन के अग्रनेता हार्दिक पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और उन पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। ऐसे में पटेल समुदाय उग्र हो गया।

लगातार विरोध रैलियां, भारत के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच बाधित करने के प्रयास और अन्य आंदोलन पाटिदारों द्वारा किए गए। आंदोलनों में हिंसा भी भड़की और आगजनी हुई। जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने कफ्र्यू तक लगा दिए। अब पटेलों द्वारा आरक्षण न दिए जाने पर धर्म परिवर्तन की बात भी सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार पटेल आंदोलन के समर्थन में कुर्मी समुदाय भी खुलकर सामने आया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -