शराबबंदी वाले गुजरात में टूटा जहरीली शराब का कहर, 19 की मौत-40 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती
शराबबंदी वाले गुजरात में टूटा जहरीली शराब का कहर, 19 की मौत-40 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती
Share:

बोटाद: गुजरात के बोटाद जिले (Botad district) के रोजिद गांव में जहरीली शराब पीने से अब तक 19 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है 40 से ज्यादा लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केवल यही नहीं बल्कि कई लोगों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। खबरों के मुताबिक इस घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए केमिकल बनाने वाली फैक्ट्री के मालिक समेत 10 लोगों को हिरासत में लिया है। अब पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है। दूसरी तरफ एसआईटी के अलावा गुजरात एटीएस ने भी अलग-अलग एंगल से मामले की जांच शुरू कर दी है। इसी के साथ भावनगर आईजी अशोक यादव का कहना है कि इस मामले में सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरों के अनुसार जहरीली शराब पीने की वजह से रोजिंद, अणीयाणी, आकरु, चंदरवा और उंचडी गांव के लोग चपेट में आए हैं। दूसरी तरफ अहमदाबाद के धंधुका में भी जहरीली शराब पीने से कई लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस समय सबसे बड़ा सवाल ये भी कि जिस गुजरात में कई सालों से शराबबंदी चल रही है, वहां पर लोगों ने इसका इंतजाम कहा से किया। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में कुछ भी नहीं बोल रही है। आपको बता दें कि गुजरात में साल 1960 से ही शराबबंदी लागू कर दी गई थी। साल 2017 में गुजरात सरकार ने शराबबंदी से जुड़े कानून को और कठोर कर दिया था।

इस नियम के तहत अब अगर कोई गैरकानूनी तरीके से शराब की बिक्री करता है, तो उसे 10 साल कैद और 5 लाख रुपये जुर्माने की सजा हो सकती है। दूसरी तरफ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में शराब पीने से हुईं मौतों के मामले में बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। जी दरअसल केजरीवाल ने कहा, 'गुजरात में नशाबंदी है, फिर भी गुजरात में बहुत ज्यादा अवैध शराब बिकती है।' इसी के साथ उन्होंने कहा, 'ये लोग कौन हैं, जो अवैध दारू बेचते हैं? जिन्हें राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है और सारा पैसा कहां जाता है? इसकी जांच होनी चाहिए।'

ससुराल वालों के अत्याचार के आगे महिला ने हारी जिंदगी की जंग

कलियुगी पिता! अपनी ही बेटी को बना लिया हवस का शिकार

सामूहिक बलात्कार मामले में पकड़ाया पूर्व MLA का बेटा विष्णु, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -