नवरात्रि सेलिब्रेशन को लेकर गुजरात सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
नवरात्रि सेलिब्रेशन को लेकर गुजरात सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

अहमदाबाद: नवरात्रि सेलिब्रेशन को लेकर गुजरात सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। गुजरात में नवरात्रि के चलते गरबा के समारोहों को रात 12 बजे से बंद नहीं करवाया जाएगा। गुजरात सरकार के फैसले के पश्चात् अब पुलिस क्लब, सोसायटियों में रात 12 बजे गरबा बंद कराने नहीं जाएगी। पुलिस को ऐसा ना करने का आदेश जारी किया गया है।

सरकार के अनुसार, नवरात्रि में हर कोई गरबा का आनंद शांतिपूर्वक ले सके, मां की आराधना हो सके उस उद्देश्य से फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के आदेशानुसार रात 12 बजे के बाद गरबा के कार्यक्रम चलने देने के लिए पुलिस विभाग को खबर दे दी गई है। गरबा खेलने वालों को किसी प्रकार की समस्या ना हो, उसका ख्याल रखने का आदेश भी दिया गया है। लारी, गल्ला वाले, दुकानदारों को भी रात के समय परेशानी ना हों, उस तरह से व्यवस्था करने को कहा गया है।

बता दें कि अब तक गुजरात में नवरात्रि के चलते रात 12 बजे के बाद पार्टी प्लॉट, क्लबों में गरबा के आयोजन पर रोक लगाई गई थी। गरबा खेलने वालों में इस फैसले को लेकर नाराजगी भी थी। अब प्रदेश सरकार के फैसले से गरबा खेलने वालों को तो राहत प्राप्त हुई ही है। साथ ही साथ दुकानदारों को भी कारोबार के दृष्टिकोण से फायदा होगा, ऐसा माना जा रहा है। नवरात्रि के चलते अहमदाबाद में मेट्रो की सेवाएं रात 2 बजे तक चालू रहेंगी, सामान्य तौर पर मेट्रो प्रातः 6.20 से रात 10 बजे तक चलाई जाती है, जो अब नवरात्रि के चलते गुजरात में गरबा के आयोजन को देखते हुए रात 2 बजे तक चलेगी, हर 20 मिनट पर मेट्रो की सेवा उपलब्ध होगी। 

मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की 12 प्रत्याशियों की लिस्ट

राजस्थान में पुरे परिवार ने लगा लिया मौत को गले, वजह ला देगी आंखों में आंसू

'इस बार विश्व कप तो पाकिस्तान ही जीतेगा’, कांग्रेस नेता का जागा 'पाकिस्तान' प्रेम, हिन्दुओं को बताया 'चरमपंथी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -