गुजरात सरकार ने  कई कंपनियां के साथ इतने करोड़ रूपए एमओयू पर किए हस्ताक्षर
गुजरात सरकार ने कई कंपनियां के साथ इतने करोड़ रूपए एमओयू पर किए हस्ताक्षर
Share:

गांधीनगर: गुजरात सरकार ने ‘वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन-2022’ के अंतर्गत लगभग 25,000 करोड़ रुपये के प्रस्तावित निवेश को आकर्षित करने वाले कई समझौता ज्ञापनों पर बीते सोमवार को हस्ताक्षर कर दिया है. यह सम्मेलन 10 जनवरी से शुरू किया जाने वाला है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करने वाले है. सम्मेलन के लिए आयोजित होने वाले समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने वाले आयोजनों की एक श्रृंखला में 19 कंपनियों ने गुजरात के विभिन्न क्षेत्रों में 24,185 करोड़ रुपये का निवेश करने की इच्छा जाहिर कर दी है.

MOU पर हस्ताक्षर करने वाली कंपनियों में इंडो एशिया कॉपर लिमिटेड का नाम भी शामिल है. हम बता दें कि कंपनी राज्य के अमरेली जिले के राजुला तालुका के निंगला गांव में एक तांबा स्मेल्टर संयंत्र और उर्वरक परिसर के लिए 8,500 करोड़ रुपये की राशि निवेश की जाने वाली है. जिसके अतिरिक्त किरी इंडस्ट्रीज, मेघमणि समूह और कलरटेक्स इंडिया ने भी निवेश के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर कर दिए है.

किरी इंडस्ट्रीज ने 2,900 करोड़ रुपये, मेघमणि ने 2,600 करोड़ रुपये और कलरटेक्स ने 2,000 करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव जारी किया है. इस बीच गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल भी मौजद थे. जहां इस बात का पता चला है कि कंपनियों के प्रतिनिधियों और अतिरिक्त मुख्य सचिव (उद्योग और खान) राजीव गुप्ता के बीच समझौता ज्ञापनों का आदान-प्रदान किया जा चुका है. 

पंजाब के बाद अब इस राज्य की महिलाओं को बड़ी सौगात देंगे केजरीवाल

चारों धामों के तीर्थ पुरोहितों ने किया आंदोलन का ऐलान, 27 नवंबर को मनाएंगे 'काला दिवस'

उत्तराखंड कैबिनेट की अहम बैठक आज, कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -