गुजरात सरकार ने 29 शहरों में नाईट कर्फ्यू का दिया आदेश
गुजरात सरकार ने 29 शहरों में नाईट कर्फ्यू का दिया आदेश
Share:

गुजरात सरकार ने राज्य में बढ़ते मामलों को देखते हुए नौ और शहरों में एक रात कर्फ्यू लगा दिया। कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए 29 शहरों में रात के कर्फ्यू के आदेश हैं। राज्य सरकार ने इन 29 शहरों में संशोधित प्रतिबंधों की भी घोषणा की। नए प्रतिबंधों में 5 मई तक रेस्तरां, स्विमिंग पूल, सिनेमा हॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और वाटर पार्क को बंद करना शामिल है।

इसने राज्य भर में APMC, सार्वजनिक परिवहन, धार्मिक समारोहों, अंतिम संस्कार और विवाह कार्यों पर भी प्रतिबंध लगाने की घोषणा की। 7 अप्रैल को, रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू पहले से ही 20 शहरों में लगाया गया था। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि अब राज्य सरकार ने 28 अप्रैल से नौ और शहरों - हिम्मतनगर, नवसारी, वेरावल, वलसाड, पोरबंदर, बोटाद, वीरमगाम, छोटापुर और पालमपुर में रात के कर्फ्यू को लागू करने का फैसला किया है। इससे पहले, अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और वडोदरा जहां केवल रात में कर्फ्यू लगता है।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय के नवीनतम दिशानिर्देशों को ध्यान में रखने के बाद मंगलवार को एक उच्च-स्तरीय बैठक के दौरान निर्णय लिया। कर्फ्यू की नई अधिसूचना में सरकार ने 29 मई तक इन 29 शहरों में रेस्तरां, स्विमिंग पूल, सिनेमा हॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, और वाटर पार्क बंद करने का आदेश दिया है। सब्जियों और फलों का व्यापार करने वाले यार्डों को कार्य करने की अनुमति दी जाएगी। राज्य के सभी धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे। राज्य भर में सार्वजनिक परिवहन बसें 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करेंगी। गुजरात के कोविड-19 टैली ने सोमवार को 5 लाख का आंकड़ा पार कर 14,340 नए मामलों को जोड़कर 5,10,373 पर पहुंच गया, जो अब तक एक दिन में सबसे अधिक वृद्धि है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, एक दिन में रिकॉर्ड 158 लोगों के साथ गुजरात में कोविड-19 टोल बढ़कर 6,486 हो गया।

अमेज़न प्राइम वीडियो ने घोषित किया 'मुम्बई सागा' का प्रीमियर, इस दिन होगी रिलीज़

सीएम केजरीवाल का ऐलान- बैंकाक से टैंकर और फ्रांस से ऑक्सीजन प्लांट इम्पोर्ट करेगी सरकार

राजीव कपूर की प्रॉपर्टी पर अपना हक़ चाहते हैं भाई रणधीर और बहन रीमा, हाई कोर्ट ने कहा- पहले पेश...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -