गुजरात चुनाव: पीएम मोदी की माँ हीराबेन ने डाला वोट, 100 साल से अधिक है उम्र
गुजरात चुनाव: पीएम मोदी की माँ हीराबेन ने डाला वोट, 100 साल से अधिक है उम्र
Share:

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव में आज दूसरे और अंतिम चरण के लिए वोटिंग हो रही है। राज्य के 14 जिलों की 93 विधानसभा सीटों पर सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया है। सुबह 11 बजे तक सूबे में 19।06 फीसद मतदान दर्ज किया गया है। इस क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने गांधीनगर में पोलिंग बूथ पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयास किया।

इस दौरान हीराबा के साथ उनके बेटे और पीएम मोदी के भाई पंकज मोदी भी मौजूद रहे। बता दें कि पीएम मोदी की माँ हीराबेन की आयु  100 वर्ष से भी अधिक है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी अपने बेटे तथा BCCI के सचिव जय शाह और परिवार के साथ अहमदाबाद के नारणपुरा में जाकर वोट डाला। वहीं, पीएम मोदी ने वोट डालने के बाद कहा कि, 'लोकतंत्र का पर्व गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के लोगों द्वारा बड़े उत्साह से मनाया है। मैं देश की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। उन्हें धन्यवाद देता हूं। शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए मैं निर्वाचन आयोग को भी बधाई देना चाहता हूं।' 

बता दें कि, 2017 विधानसभा चुनावों में भाजपा ने इन 93 में से 51 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस को 39 और 3 सीटें निर्दलीय प्रत्याशियों को मिली थीं। वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) को एक भी सीट नहीं मिली थी, उसके उम्मीदवारों की जमानत तक जब्त भी हो गई थी। मध्य गुजरात में भाजपा ने 37 और कांग्रेस ने 22 सीटों पर जीत दर्ज की थीं। मगर, उत्तर गुजरात में कांग्रेस हावी रही थी और 17 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि भाजपा को महज 14 सीटें मिली थीं।

आज दिल्ली में G20 पर बड़ी बैठक, ममता-खड़गे होंगे शामिल, KCR पर संशय कायम

गुजरात चुनाव: वोट डालने के बाद पैदल ही अपने बड़े भाई के घर पहुंचे पीएम मोदी, अरसे बाद हो रही मुलाकात

'अभी पाकिस्तान कमजोर है, ये Pok छीनने का सही समय', बोले कांग्रेस नेता हरीश रावत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -