राजकोट और सौराष्ट्र के कई इलाकों में भूकंप के झटके, लोगों में दहशत
राजकोट और सौराष्ट्र के कई इलाकों में भूकंप के झटके, लोगों में दहशत
Share:

अहमदाबाद:  गुजरात में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। गुरुवार सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर राजकोट और सौराष्ट्र के कुछ इलाकों में भूकंप आया है। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.8 दर्ज की गई है। भूकंप का केंद्र राजकोट से 22 किलोमीटर दूर स्थित था। भूकंप के झटके के बाद लोग घर से बाहर निकल आए है।

हालाँकि, इस भूकंप में जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। लोग भयभीत हैं। राजकोट के IP मिशन स्कूल और बॉम्बे हाउसिंग सोसाइटी में भूकंप के झटकों के बाद लोग में अफरा-तफरी मच गई और वो बचने के लिए बाहर की तरफ भागने लगे। सीएम विजय रुपाणी ने राजकोट, सुरेंद्रनगर के कलेक्टर के साथ चर्चा की है। सौराष्ट्र से पहले गुजरात के कच्छ इलाके में भूकंप के झटके आए थे। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों में कई बार भूकंप के झटके दर्ज किए जा चुके हैं। इस कारण लोगों में दहशत का माहौल है। गुजरात के अतिरिक्त दिल्ली-एनसीआर, जम्मू-कश्मीर में झटके आ चुके हैं।

बता दें कि, 13 जुलाई की देर रात अंडमान निकोबार में 4.3 तीव्रता का भूकंप आया था। तकरीबन ढाई बजे रात को अंडमान निकोबार के दिजलीपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के राजौरी में 8 जुलाई की रात भूकंप आया था। बताया जा रहा था कि भूकंप का झटका रात के 2 बजकर 12 मिनट पर आया था। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.3 दर्ज की गई थी।  

कोरोना काल में बर्बाद हो रही थी कई कंपनियां, आईटी कंपनी इन्फोसिस ने 12.4 का मुनाफा किया अर्जित

कोरोना के वजह से सऊदी अरामको के साथ रिलायंस की डील नहीं बढ़ पाई आगे

कानपुर फिरौती कांड पर एक बार फिर प्रियंका वाड्रा ने यूपी सरकार पर उठाये ये सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -