Gugu Energy ने लॉन्च की शानदार मोटरसाइकिल, माइलेज है 300 km

Gugu Energy ने लॉन्च की शानदार मोटरसाइकिल, माइलेज है 300 km

पिछले कुछ वर्षों में भारतीय बाजार में नए स्टार्टअप्स देखने को मिल रहे हैं जो इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और ठोस बैटरी टेक्नोलॉजी की मैन्युफैक्चरिंग में उतर रहे हैं। एक हद तक, यह भारत के साथ-साथ भारत में सबसे बड़ा दो पहिया बाजार होने के साथ-साथ बाजार के रूप में भी बड़ा होने की क्षमता रखता है। ऐसे में एक कोयंबटूर बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप Gugu Energy सामने आई है जिसे Guhan RP द्वारा स्थापित किया गया है। कंपनी ने हाल ही में अपने पहले मॉडल Gugu R-SUV से पर्दा उठाया है, जो कि फुली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और इसे स्कूटर और मोटरसाइकिल के बीच में एक पॉजिशन किया जाएगा तो यह बेहतर ऑफ-रोड बाइक साबित हो सकती है. आगे विस्तार से इस वाहन की कीमत को समझने का प्रयास करते है.

एक बार चार्ज में 250 km चलेगी Evoke की नई पावर क्रूजर बाइक

दो वेरिएंट्स में Gugu R-SUV उपलब्ध होगी जिसमें एक किफायती वेरिएंट होगा और दूसरा लॉन्ग रेंज वेरिएंट. किफायती वेरिएंट की कीमत 1.25 लाख रुपये होगी. और सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 130 किलोमीटर होगी. इसके साथ ही 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 6.5 सेकंड का वक्त लगेगा और इसकी टॉप स्पीड 100 kmph है. बाइक की बैटरी को 0 से 80 फीसद चार्ज होने में 30 मिनट का समय लगेगा.

Honda की तीन पहिया बाइक आई सामने,Yamaha Niken को मिलेगी चुनौती

कंपनी के मुताबिक लॉन्ग रेंज वेरिएंट की कीमत 3 लाख रुपये होगी. जो सिंगल चार्ज पर 300 km ​का रास्ता तय करने मे सक्षम होगीं.Gugu Energy का कहना है कि R-SUV को पूरी तरह डिजाइन और इंजीनियर्ड इन-हाउस किया है जिसमें USDs, इन्फोटेनमेंट स्क्रीन और बैटरी पैक शामिल हैं. पूणे और कोयंबटूर स्थित डिजाइन स्टूडियो में Gugu R-SUV की मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के कर रही है. कंपनी को ग्राहको से इस वेरिएंट का बेहतर रिस्पांस मिलेनी की उम्मीद है.

Honda CBR 250RR का वीडियो आया सामने, ये होंगे फीचर

हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्च किए फ्री ऑफर, वोटिंग करने पर मिलेगा फायदा

Bajaj और Suzuki की ये बाइक है कमाल की, जानिए फीचर