पेंटिंग नहीं, गोल्डन टॉयलेट ले लो ट्रम्प : गुगेनहाइम म्यूजियम
पेंटिंग नहीं, गोल्डन टॉयलेट ले लो ट्रम्प : गुगेनहाइम म्यूजियम
Share:

वाशिंगटन: न्यूयॉर्क के गुगेनहाइम म्यूजियम ने अमरीकी राष्ट्रपति को पेंटिंग की जगह गोल्डन टॉयलेट देने की पेशकश की है, गौरतलब होगा कि, डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूजियम से वॉन गॉग की पेंटिंग 'लैंडस्केप विद स्नो' की मांग की थी. म्यूजियम ने पेंटिंग देने से इंकार करते हुए कहा कि, यह पेंटिंग ख़ास है, इसे कुछ ख़ास मौकों पर ही बाहर निकला जाता है, और उसकी जगह म्यूजियम ने ट्रम्प को 18 कैरेट सोने से बने टॉयलेट देने की बात की है.

आपको बता दें कि, इस टॉयलेट का नाम अमेरिका है.  इस सोने के अलग अलग टुकड़ो में बनाकर जोड़ा गया है,  सोने के इस टॉयलेट को बनाने में काफी वक़्त लगा है, क्योंकि सोने को जुड़ने में वक़्त लगता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस टॉयलेट की कीमत 10 लाख यूएस डॉलर से ज्यादा की है. जिसकी भारतीय करंसी में कीमत लगभग साढ़े 6 करोड़ है.

एक और दिलचस्प बात यह है कि, म्यूजियम में जाने वाला कोई भी आदमी इसकी सीट पर बैठ सकता है. हालांकि ट्रम्प प्रशासन म्यूजियम के इस प्रस्ताव को स्वीकार करेगा या नहीं, इस बात पर फैसला आना बाकी है. दुनिया में बनी ट्रम्प की छवि को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि, इस मामले में विवाद की स्तिथि भी बन सकती है.

अपने हर फोटो में परफेक्ट लगती हैं ये एक्ट्रेस

ब्राज़ील: नाइटक्लब में गोलीबारी, 14 की मौत

मोदी सरकार के खिलाफ बिलावल भुट्टो

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -