आप भी करते हैं गुदगुदी तो जान लें इसके नुकसान
आप भी करते हैं गुदगुदी तो जान लें इसके नुकसान
Share:

आपने अक्सर देखा होगा कि लोग हंसी मजाक करते समय गुदगुदी का सहारा लेते हैं और हंसाने की कोशिश करते हैं. लेकिन इससे आपको कितनी परेशानी हो सकती है इसके बारे में आप नहीं जानते होंगे. गुदगुदी को मस्ती करने के लिए जाना जाता हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि गुदगुदी शारीरिक प्रताड़ना का भी है एक रूप है और आपको इसके लिए सजा भी मिल सकती हैं. तो चलिए जानते है इसके बारे में. क्या होता है गुदगुदी करने से क्या होता है. 

आपको बता दें, गुदगुदी प्रताड़ना को टिकलिंग टॉर्चर कहा जाता है. गुदगुदी करने के पीछे लोगों की मंशा किसी के साथ दुर्व्यवहार, हावी होने का प्रयास, अपमान करने की इच्छा या फिर शरारत करना भी होता है. चायनीज टिकल टार्चर प्राचीन चाइना में प्रताड़ित करने का एक तरीका था. खासतौर पर हेन राजतंत्र के राजाओं के दरबार में. चायनीज टिकल टार्चर समाज में खास ओहदा रखने वाले लोगों को दी जाने वाली एक प्रकार की सजा थी, क्योंकि इससे पीड़ित को कष्ट बहुत कम देर तक होता था.

टिकल टार्चर का एक अन्य उदाहरण प्राचीन रोम में मिलता है जिसमें किसी इंसान के पैरों को नमक के पानी में डुबाकर उन्हें एक बकरी के द्वारा साफ कराया जाता था, जो शुरुआत में गुदगुदी का एहसास देता था लेकिन बाद में बहुत दर्दनाक हो जाता था.

फंगल इन्फेक्शन के लिए अपनायें ये घरेलु उपाय

स्मोकिंग के अलावा इन कारणों से भी होता है लंग्स कैंसर

गर्मी में खीरा खाकर करें शरीर की इन परेशानी को दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -