3 लाख समवर्ती लॉगिन को संभालने के लिए GSTN हुआ अपग्रेड
3 लाख समवर्ती लॉगिन को संभालने के लिए GSTN हुआ अपग्रेड
Share:

गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स नेटवर्क (GSTN) पोर्टल को अपग्रेड करने के लिए अपग्रेड किया गया है। मंत्रालय द्वारा दिए गए आधिकारिक बयान के अनुसार, "जीएसटीएन पोर्टल अब लॉकडाउन के तुरंत बाद रिटर्न फाइलिंग के लिए करदाता यातायात को लगभग दोगुना कर देता है। यह संभव हो गया है क्योंकि जीएसटी इन्फ्रा को एक बार में तीन लाख समवर्ती लॉग-इन उपयोगकर्ताओं को संभालने के लिए अपग्रेड किया गया है।"

जून 2020 में GST पोर्टल ने गेटवे की क्षमता 1.5 लाख से बढ़ाकर 3 लाख उपयोगकर्ता कर दी थी। पोर्टल से अप्रत्यक्ष कर से संबंधित गतिविधियों में अपेक्षित सुजन वृद्धि को संभालने के लिए एक सक्रिय उपाय के रूप में माना जाता था। और अपग्रेडेशन ने भी जीएसटीएन को पांच लाख तक समवर्ती रूप से लॉग-इन करदाताओं को संभालने और सक्षम करने में सक्षम किया है, यदि आवश्यक हो।

आधिकारिक बयान में आगे कहा गया, "जीएसटी इको-सिस्टम भविष्य की वर्तमान सीमाओं से परे अपनी संवर्धित क्षमता के साथ करदाताओं के लिए एक सहज अनुभव प्रदान करने के लिए भविष्य के लिए तैयार है। चरम दाखिल के दौरान वृद्धि को ध्यान में रखते हुए, जीएसटीएन ने जीएसटी के प्रदर्शन और तनाव परीक्षण पर भी ध्यान दिया। सिस्टम एप्लिकेशन जो सॉफ्टवेयर में बाधाओं को पहचानने और हटाने में मदद करते हैं।" सितंबर 2020 के महीने में जीएसटीआर -3 बी के दाखिलों में अचानक वृद्धि हुई, सामान्य करदाताओं द्वारा दायर मासिक रिटर्न। "यह उल्लेख करना उल्लेखनीय है कि जीएसटी के लगभग 1.3 करोड़ के लॉन्च के बाद से सक्रिय करदाताओं की संख्या प्रभावी रूप से दोगुनी हो गई है। यह वृद्धि पिछले महीनों के रिटर्न दाखिल करने में हुए बैकलॉग के कारण थी, जिसके लिए करदाताओं को छूट प्रदान की गई थी। 

दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक इस श्रेणी में किया गया दर्ज

दिल्ली सरकार 33 प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करेगी 80 प्रतिशत आईसीयू बेड

तेजस्वी का बड़ा बयान, कहा- अगर थोड़ी सी भी नैतिकता बची हो तो सीएम की कुर्सी छोड़ें नितीश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -