दिल्ली सरकार 33 प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करेगी 80 प्रतिशत आईसीयू बेड
दिल्ली सरकार 33 प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करेगी 80 प्रतिशत आईसीयू बेड
Share:

दिल्ली हाई कोर्ट ने 12 नवंबर को आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार को 33 निजी अस्पतालों में कोरोना रोगियों के लिए 80 प्रतिशत आईसीयू बेड रखने की अनुमति दी। अदालत ने देखा कि दिल्ली की स्थिति काफी गतिशील है और कोरोनोवायरस के मामले सर्पिल हो रहे हैं। जस्टिस हेमा कोहली और सुब्रमणियम प्रसाद की अदालत ने दिल्ली सरकार की अपील को एकल न्यायाधीश के अंतरिम आदेश को चुनौती देते हुए 80 पीसी आईसीयू बेड आरक्षित करने के सरकार के फैसले को चुनौती दी।

उच्च न्यायालय ने एकल न्यायाधीश द्वारा पारित स्टे ऑर्डर को छोड़ दिया और मामले को 26 नवंबर को एकल पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया और अब तक 80 पीसीयू आईसीयू बेड का आरक्षण जारी रहेगा। उच्च न्यायालय दिल्ली सरकार द्वारा एक याचिका पर सुनवाई कर रहा था, जिसमें कहा गया था कि वह 33 निजी अस्पतालों में कोरोना के रोगियों के 80 पीसी आरक्षण को लागू करने के लिए कम से कम 15 दिनों के लिए मामलों की संख्या को देखते हुए 15 दिनों के लिए लागू करे।

दिल्ली के कोरोना के पैमाने को देखते हुए, यह बुधवार को 8,593 COVID-19 मामलों की सबसे बड़ी एकल-दिवसीय चढ़ाई की रिपोर्ट करता है, जिसने इसके संक्रमण को 4.59 लाख से अधिक लोगों तक पहुंचाया, जबकि 85 नए घातक लोगों ने मरने वालों को 7228 तक ढकेल दिया।

बॉम्बे हाई कोर्ट ने दी इन दो जैन मंदिरों को खोलने की इजाजत, लेकिन रहेंगी ये शर्तें

गुजरात पहुंचे अमित शाह, किया विकास उत्सव 2020 कार्यक्रम का उद्घाटन

कोरोना को लेकर डॉक्टर्स का बड़ा दावा, वायरस थायराइड ग्रंथियों को कर रहा है प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -