मध्यप्रदेश विधानसभा में भी पास हुआ GST बिल
मध्यप्रदेश विधानसभा में भी पास हुआ GST बिल
Share:

भोपाल : बुधवार को मध्यप्रदेश की विधानसभा में भी जीएसटी संशोधित बिल को सर्वानुमति से पारित कर दिया गया है। केन्द्र सरकार द्वारा इस संशोधित बिल को पहले राज्यसभा और फिर लोकसभा में भी पारित कर दिया गया था। दोनों सदनों के बाद इसे अन्य राज्यों की विधानसभा से पारित होना है। बुधवार को मध्यप्रदेश विधानसभा में भाजपा सरकार की ओर से विशेष सत्र बुलाया गया था। इसमें जीएसटी बिल को पटल पर रखा गया।

हालांकि विपक्षी दल कांग्रेस के सदस्यों ने पहले अन्य विषयों पर चर्चा करने का अनुरोध किया था, परंतु विधानसभा अध्यक्ष सीताशरण शर्मा ने विपक्षी दलों के अनुरोध को अस्वीकार करते हुये प्राथमिक तौर से बिल पर ही चर्चा करने के लिये कहा। इसके बाद सत्तासीन दल के सदस्यों के साथ ही विपक्षी दल के सदस्यों ने भी ध्वनि मत से बिल को पारित कर दिया। विधानसभा उपाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार सिंह ने चर्चा करते हुये यह कहा कि जीएसटी बिल लागू होने के बाद देश की विकास दर में बढ़ोतरी हो जायेगी।

राज्य के विधि और विधायी कार्य मंत्री रामपालसिंह ने भी जीएसटी बिल पर विचार व्यक्त किये। उन्होंने सदन के सभी सदस्यों से यह कहा कि देश के हित में इस बिल को पारित करने में वे सहयोग दें। बिल पर चर्चा के दौरान ही कांग्रेस के बाला बच्चन और रामनिवास रावत ने बाढ़ और अति वर्षा के कारण उपजे हालातों पर चर्चा करने की मांग की थी, परंतु विधानसभा अध्यक्ष शर्मा ने उनके इस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया।

राज्यसभा सदस्य तन्खा ने कहा जीएसटी बिल पास होना देश की राजनीति में अहम है

बिहार में पास हुआ GST बिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -