GSK और CureVac के दूसरे कोविड वैक्सीन से मिली मजबूत प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया
GSK और CureVac के दूसरे कोविड वैक्सीन से मिली मजबूत प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया
Share:

ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन (जीएसके) और उसके सहयोगी क्योरवैक की दूसरी पीढ़ी का कोविड-19 वैक्सीन जर्मन बायोटेक के पहले टीके की तुलना में अधिक मजबूत प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया उत्पन्न करता है।

कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा, एक पशु-आधारित अध्ययन में, जिसकी अभी तक समीक्षा की जानी है, कंपनियों ने कहा कि mRNA वैक्सीन बीटा, डेल्टा और लैम्ब्डा सहित चिंता के कई प्रकारों से निपटने में सक्षम एंटीबॉडी को प्रेरित कर सकती है। अध्ययन के नतीजे, जो सोमवार को जारी किए गए, क्योरवैक के घाटे के दूसरी तिमाही में बढ़ने के बाद आए। जर्मन समूह पहली पीढ़ी के टीके के लिए टीकों के विकास और उत्पादन के विस्तार में भारी निवेश कर रहा है।

CureVac के पहले mRNA- आधारित कोविड वैक्सीन CVnCoV ने केवल 47 प्रतिशत की प्रभावकारिता दिखाई, जो किसी भी कोविड-19 वैक्सीन निर्माता से अब तक की सबसे कम रिपोर्ट है। नए अध्ययन ने पहली या दूसरी पीढ़ी के वैक्सीन उम्मीदवार के 12 माइक्रोग्राम के साथ टीका लगाए गए सिनोमोलगस मैकाक्स का आकलन किया। CV2CoV के साथ जन्मजात और अनुकूली प्रतिरक्षा प्रतिक्रियाओं का बेहतर सक्रियण प्राप्त किया गया था, जिसके परिणामस्वरूप पहली पीढ़ी के उम्मीदवार, CVnCoV की तुलना में तेजी से प्रतिक्रिया शुरू हुई, एंटीबॉडी के उच्च टाइटर्स और मजबूत मेमोरी बी और टी सेल सक्रियण हुआ।

पर्वतारोही और साइक्लिस्ट उमा सिंह ने बॉलीवुड के इस मशहूर सुपरस्टार को समर्पित की अपनी जीत

बेटी की शादी में जमकर नाचे अनिल कपूर, रिया कपूर को टक्कर देते आए नजर

ख़त्म हुआ इंतज़ार, ICC ने जारी किया T20 वर्ल्ड कप 2021 का शेड्यूल.. भारत-पाक के बीच ओपनिंग मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -