जीआरपी ने नाबालिग को अपहर्ताओं से छुड़ाया
जीआरपी ने नाबालिग को अपहर्ताओं से छुड़ाया
Share:

झांसी। झांसी स्टेशन पर गश्त कर रही जीआरपी ने एक किशोरी को अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराया। अपहर्ता किशोरी को नागपुर से अपहरण कर जम्मू ले जा रहे थे। स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा में जीआरपी थाना प्रभारी रविचंद्र मिश्र के निर्देश पर उपनिरीक्षक अपने हमराह पुलिस बल के साथ गश्त कर रहे थे, तभी उन्हें स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर एक किशोरी के साथ एक संदिग्ध युवक दिखाई दिया। पुलिस को आते देख युवक लड़की को जबरन दूसरी ओर ले जाने का प्रयास करने लगा। किशोरी को विरोध करते देख जीआरपी जवानों को शक हुआ। इससे पहले कि वह भागने में कामयाब हो पाता, जीआरपी ने उसे पकड़ लिया और थाने ले आई।

पुलिस के अनुसार, लड़की ने अपना नाम पूजा सोमकूसरे बताया है। वह नागपुर के जशोदा नगर की रहने वाली है। लड़की ने पुलिस को बताया कि मंगलवार की रात लगभग दो बजे वह लघुशंका के लिए घर के बाहर बने शौचालय में गई हुई थी। जैसे ही वह वापस घर की ओर जाने लगी, कुछ लोगों ने उसके मुंह पर नशीला पदार्थ लगा कपड़ा रखकर बेहोश कर दिया। मामूली होश आने पर उसने खुद को ट्रेन में पाया। ट्रेन नागपुर स्टेशन पर रुकी थी। उसके साथ दो युवक थे। उसने कुछ पूछना चाहा तो दोनों युवकों ने जान से मारने की धमकी देते हुए उसे शांत कर दिया। इसके बाद दोनों युवकों ने उसे चेन्नई एक्सप्रेस में बैठाया, भयभीत किशोरी ने विरोध नहीं किया।

जब ट्रेन भोपाल स्टेशन पहुंची तो वहां उसे दो अन्य युवकों के सुर्पुद कर दिया गया। भोपाल से चलने के बाद एक युवक उतर गया। झांसी पहुंचने पर उसे अपहरण कर ले जाने वाले युवक ने उसे झांसी स्टेशन पर उतार लिया और जम्मू जाने वाली दूसरी ट्रेन का इंतजार करने लगा। पुलिस ने किशोरी की कहानी सुनने के बाद इसकी जानकारी उसके परिजनों को दी।परिजनों ने बताया कि वह अपनी बेटी की खोजबीन कर रहे हैं। पुलिस ने भी नागपुर में धारा 363 के तहत मामला दर्ज कर उसकी तलाश कर रही थी। जीआरपी के अनुसार, नागपुर पुलिस झांसी के लिए रवाना हो गई है। पकड़े गए युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है। वह खंडवा का रहने वाला है। आंशका जताई जा रही है कि अपहर्ताओं ने लड़की को बेचने के लिए अपहरण किया होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -