राहत पैकेज को क्रियान्वित कैसे करें ? राजनाथ सिंह के आवास पर GOM की बैठक

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार ने कोरोना से जंग में देशवासियों का हौसला बढ़ाए रखने और तक़रीबन हर क्षेत्र के लोगों को राहत पहुंचाने के लिए 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा की है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 5 चरणों में इस राहत पैकेज का ऐलान किया है. अब इस पैकेज को जमीन पर लागू करना, मोदी सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती है. 

इस चुनौती को देखते हुए ही आज सरकार के बड़े मंत्रियों की मीटिंग हो रही है. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर GoM की समीक्षा बैठक होगी. इसमें गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सहित कई मंत्री शामिल होंगे. कुछ संबंधित मंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भी इस बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में राहत पैकेज की समीक्षा होगी. इसके क्रियान्वयन को द्रुत गति से किस तरह अमल में लाया जाए उस पर भी विचार-विमर्श होगा. 

इसके साथ ही 20 लाख करोड़ के इस राहत पैकेज को मंत्रालयों और राज्य सरकारों द्वारा ठीक से सभी स्टॉकहोल्डरों के पास पहुचें, इसे चेक करने की भी व्यवस्था बनाई जाएगी. आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने जब देश के नाम संबोधन में इस तरह के पैकेज देने की बात कही थी. उसके बाद ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश के सामने 20 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान किया था.

गंगोत्री नेशनल पार्क में बढ़ा दुर्लभ वन्य जीवों का कुनबा

20 लाख करोड़ का राहत पैकेज घोषित करने से पहले सरकार ने किया था यह काम

वित्त मंत्री ने भारतीय कंपनियों के लिए नियम में किया बड़ा बदलाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -