एयरफोर्स डे के जश्न में शामिल हुए ग्रुप कैप्टन सचिन तेंदुलकर, पहुंचे हिंडन एयरबेस
एयरफोर्स डे के जश्न में शामिल हुए ग्रुप कैप्टन सचिन तेंदुलकर, पहुंचे हिंडन एयरबेस
Share:

नई दिल्ली: इंडियन एयरफोर्स डे के अवसर पर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर जश्न मनाया जा रहा है। इस अवसर पर वायुसेना के विमान आसमान में अपनी ताकत प्रदर्शित कर रहे हैं, मंगलवार को इस मौके पर वायुसेना चीफ, सेना प्रमुख सहित कई मेहमान शामिल हुए। कार्यक्रम में भाग लेने वालों में पूर्व क्रिकेटर और एयरफोर्स में ग्रुप कैप्टन (मानद) सचिन तेंदुलकर भी पहुंचे।

सचिन तेंदुलकर मंगलवार सुबह ही हिंडन एयरबेस पहुंचे और यहाँ आयोजित किए गए समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने एयरफोर्स के अधिकारियों से मुलाकात भी की। सचिन इससे पहले भी एयरफोर्स के जश्न और बड़े कार्यक्रम में भाग लेते आए हैं, इसके अलावा वह कई बार वायुसेना के जवानों के साथ मुलाकात करते भी नज़र आए हैं। बता दें कि सचिन तेंदुलकर को वर्ष 2010 में वायुसेना की तरफ से ग्रुप कैप्टन की मानद उपाधि दी गई थी।

87वें वायुसेना दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई हस्तियों ने एयरफोर्स को बधाई दी और जवानों की बहादुरी को सलाम किया। इस बार का एयरफोर्स इसलिए भी खास है क्योंकि आज ही के दिन वायुसेना को फ्रांसीसी लड़ाकू विमान राफेल मिलने जा रहा है। इस राफेल फाइटर जेट को रिसीव करने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह फ्रांस पहुँच चुके हैं।

इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास, मगर.......

सानिया मिर्जा ने बताया टूर पर खिलाड़ियों की पत्नियों को जाना क्यों है जरूरी

हॉकीः भारत ने बेल्जियम को दी शिकस्त, जीते सभी मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -