इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास, मगर.......
इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास, मगर.......
Share:

नई दिल्लीः लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान में किसी इंटरनेशल क्रिकेट सीरीज का आयोजन हो रहा है। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनेन ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है, मगर उनकी इस बड़ी उपलब्धि को किसी ने नोटिस नहीं किया। मोहम्मद हसनेन T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम उम्र में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के पहले गेंद बन गए हैं।

अपना दूसरा ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए मोहम्मद हसनेन ने ये कमाल किया है। मोहम्मद हसनेन की उम्र अभी 19 साल है। इससे पहले अफगानिस्तान के युवा गेंदबाज राशिद खान ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में सबसे कम उम्र में हैट्रिक ली थी। आयरलैंड के खिलाफ राशिद खान ने देहरादून में 4 गेंदों में 4 विकेट चटकाए थे। दाएं हाथ के पेसर मोहम्मद हसनेन ने श्रीलंकाई पारी के 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर भनुका राजपक्सा को LBW आउट किया। इसके बाद ओवर समाप्त हो गया तो किसी ओर गेंदबाज ने गेंदबाजी की।

उधर, पारी का 19वां और अपना आखिरी ओवर लेकर आए मोहम्मद हसनेन ने पहली गेंद पर श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका को पवेलियन भेज दिया। ओवर की दूसरी गेंद पर मोहम्मद हसनेन ने शेहान जयसूर्या को भी चलता किया और उनकी हैट्रिक पूरी हो गई, मगर किसी ने ध्यान नहीं दिया। यहां तक कि खुद मोहम्मद हसनेन को इस बात का इल्म नहीं था। वहीं, कॉमेंट्री कर रहे पाकिस्तान टीम के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम ने भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। सभी खिलाड़ियों ने हसनेन को विकेट लेने की बधाई दी, मगर हैट्रिक पर किसी का गौर नहीं गया। हालांकि बाद में उनके इस कारामात की काफी चर्चा हुई।

ICC ODI Rankings: कोहली और बुमराह रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर की गेंदबाजी पर लगा प्रतिबंध हटा

चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर बीसीसीआइ ने दी यह जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -