भारत के खिलाफ बड़ी साजिश का हिस्सा था टूलकिट, पाकिस्तानी एजेंसी ISI से जुड़ रहे तार
भारत के खिलाफ बड़ी साजिश का हिस्सा था टूलकिट, पाकिस्तानी एजेंसी ISI से जुड़ रहे तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने सोमवार को बताया है कि वो इस बात की पड़ताल कर रहे हैं कि ग्रेटा थनबर्ग द्वारा ट्वीट की गई टूलकिट में पीटर फ्रेडरिक का नाम कैसे शामिल हुआ। बता दें कि पीटर पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI का आदमी है। 26 जनवरी के दिन हुई हिंसा में इन सबने मिल कर षड्यंत्र रचा था। पीटर 2006 से ही भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के निशाने पर है। डॉक्यूमेंट में उसका नाम भी शामिल था। 2006 में उसका नाम तब उजागर हुआ था, जब वह ‘कश्मीर-खालिस्तान (K2)’ के लिए आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाले भजन सिंह भिंडर उर्फ़ इक़बाल चौधरी के साथ जुड़ा था।

पीटर के अकाउंट से एक ट्वीट भी किया गया, जिसमें कहा गया कि वो खालिस्तान का समर्थन नहीं करता है और ये सब मोदी सरकार की तरफ से फैलाया गया एक मानसिक जंजाल है, ताकि लोगों को भ्रमित किया जा सके। इस मामले में बेंगलुरु की तथाकथित क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि की गिरफ्तारी हो चुकी है। बता दें कि मुंबई की वकील निकिता जैकब और पुणे के इंजीनियर शांतनु के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी हो चुका हैं। दोनों फरार अभियुक्तों की खोजबीन जारी है। उक्त टूलकिट डॉक्यूमेंट में कई ऐसे हाइपरलिंक थे, जो खालिस्तान से संबंधित थे। दिशा ने टेलीग्राम के जैरे उसे ग्रेटा को भेजा। बता दें कि कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल जैसे नेता दिशा की गिरफ़्तारी पर विरोध जता चुके हैं। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान तक ने इसका विरोध किया।

पत्र जिस भिंडरावाले से जुड़ा हुआ है, उसका नाम हथियारों और ड्रग्स की अवैध सप्लाई से भी जुड़ चुका है। पीटर का नाम टूलकिट में उन लोगों में शामिल था, जिन्हें फॉलो करने के लिए कहा गया था। इस टूलकिट में कई गूगल ड्राइव्स, गूगल डॉक्स और अन्य वेबसाइट्स के लिंक्स शामिल थे। इनमें एक खालिस्तानी वेबसाइट ‘askindiawhy.com’ भी शामिल है। इस टूलकिट को सोशल मीडिया के ‘प्रभावशाली’ लोगों के बीच शेयर किया गया था।

तीन दिन गिरने के बाद आज फिर बढ़े सोना वायदा के दाम, चांदी भी चमकी

आज से खुला रेलटेल कॉर्प आईपीओ, देंखे पूरा विवरण

99.81 रुपए में 1 लीटर पेट्रोल, डीजल के भी भाव बढ़े

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -