आज से खुला रेलटेल कॉर्प आईपीओ, देंखे पूरा विवरण
आज से खुला रेलटेल कॉर्प आईपीओ, देंखे पूरा विवरण
Share:

रेलटेल कॉरपोरेशन का इनिशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। आईपीओ 93-94 रुपये प्रति यूनिट के प्राइस बैंड पर उपलब्ध है, जिसमें फेस वैल्यू 10 रुपये है। मिनी रत्ना कंपनी का पब्लिक ऑफर 18 फरवरी को बंद होगा। भारतीय राज्य के स्वामित्व वाले रेलटेल कॉरपोरेशन आईपीओ भारत सरकार द्वारा 8,71,53,369 इक्विटी शेयरों की बिक्री के लिए एक पूर्ण प्रस्ताव है और इसकी कीमत 819.24 करोड़ रुपये है। आईपीओ के लिए मिनिमम मार्केट लॉट साइज 155 शेयर है, जहां एक अलग निवेशक 13 लॉट (2015 शेयर या 189,410 रुपये) तक के लिए आवेदन कर सकता है।

कंपनी के ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) के अनुसार, मिनी रत्न श्रेणी कंपनी के आईपीओ से होने वाली शुद्ध आय का इस्तेमाल विनिवेश योजना को अंजाम देने और इक्विटी शेयर लिस्टिंग के लाभों को हासिल करने के लिए किया जाएगा। कंपनी को ऑफर से कोई आय नहीं मिलेगी। इसमें से आधा मुद्दा योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए आरक्षित है, जबकि खुदरा निवेशक के खंड के लिए 35 प्रतिशत हिस्सा और गैर-संस्थागत बोलीदाताओं के लिए शेष 15 प्रतिशत तय किया गया है।

कंपनी के बारे में, रेलटेल कॉर्पोरेशन एक "मिनी रत्न (श्रेणी-I) "पीएसयू देश के सबसे बड़े तटस्थ दूरसंचार बुनियादी ढांचे प्रदाताओं में से एक है जो रेलवे ट्रैक के साथ विशेष रास्ते के दाएं (पंक्ति) पर एक अखिल भारतीय ऑप्टिक फाइबर नेटवर्क के मालिक हैं।

99.81 रुपए में 1 लीटर पेट्रोल, डीजल के भी भाव बढ़े

आर्थिक गतिविधि कोविड-19 के बाद हो रही है सामान्य

जनवरी में भारत का मर्चेंडाइज एक्सपोर्ट 6.16 प्रतिशत बढ़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -