आम आदमी पर 'महंगाई' की दोहरी मार, पेट्रोल के बाद अब सब्जियों की कीमतों ने लगाया 'शतक'
आम आदमी पर 'महंगाई' की दोहरी मार, पेट्रोल के बाद अब सब्जियों की कीमतों ने लगाया 'शतक'
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सब्जियों के भाव सातवें आसमान पर पहुंच गए हैं. दरअसल दिल्ली में सब्जियां बहुत महंगी हो गई है. बता दें कि अभी गर्मी के मौसम ने दस्तक दी ही है और हरी सब्जियों की कीमतों ने रसोई का बजट बिगाड़ दिया है. भिंडी हो, परवल हो या करेला सभी के भाव शतक लगा रहे हैं. जहां तक प्याज की कीमत की बात है, तो प्याज के दाम कुछ कम तो हुए हैं, किन्तु गत वर्ष की तुलना में प्याज के दाम अभी भी काफी अधिक हैं.

दिनों-दिन बढ़ रही महंगाई ने आम जनता का जीना मुहाल कर दिया है. बढ़ती कीमतों ने लोगों की थाली से पौष्टिक आहार भी कम कर दिए हैं. चावल-आटा, दाल तो महंगे थे ही, अब हरी सब्जियां भी आम आदमी की परेशानी बढ़ा रहीं हैं. बता दें कि बाजार में हरी सब्जियां 100 रुपये प्रति किलो तक मिल रही हैं. खुदरा बाजार में तोरई 110 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रही है, वहीं भिंडी भी 100 रुपये प्रति किलो बिक रही है. करेला भी 80 रुपये प्रति क्रिलो बेचा जा रहा है. हालांकि प्याज और आलू के भाव इन सब्जियों की तुलना में कम है. खुदरा बाजार में प्याज 20 रुपये प्रति किलो बेचा जा रहा है, तो वहीं आलू भी 15-20 रुपये किलो की दर से बेचा जा रहा है.

वहीं हरी सब्जियो के महंगे होने को लेकर खुदरा विक्रेताओं का कहना है कि गर्मियों के आते ही बाजार में नई सब्जियों की आवक की वजह से थोक बाजार में भी सब्जियां महंगी हो गई हैं. विक्रेताओं की मानें तो करीब-करीब सभी हरी सब्जियों के दाम 90-100 रुपये प्रतिकिलो तक पहुंच गई हैं. तोरई के भाव बीते दिनों 90-100 रुपये प्रति किलो पर पहुंच चुके थे.

FPIs: शेयरों में अर्क अब तक का सबसे अधिक

अपने दोस्त हरमन के संगीत में मज़े से झूमते हुए नज़र आए राज कुंद्रा

मार्च अंत और अप्रैल के इस-इस दिन बंद रहने वाले है बैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -