बारिश से मिल सकती है ग्रीस के जंगलों में लगी आग से राहत
बारिश से मिल सकती है ग्रीस के जंगलों में लगी आग से राहत
Share:

फायर ब्रिगेड के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि दो सप्ताह से अधिक समय से ग्रीस में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। प्रवक्ता ने कहा, "कल के बाद से, कोई बड़ा सक्रिय मोर्चा नहीं बचा है, बस बिखरी हुई जेबें हैं।" पिछले दो दिनों में बारिश और ठंडे तापमान से अग्निशामकों की मदद की गई। लेकिन शुक्रवार को चार क्षेत्रों में आग का खतरा बहुत अधिक रहा जिसमें अटिका, एथेंस के आसपास का क्षेत्र, पेलोपोनिस और इविया द्वीप शामिल हैं, नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण ने चेतावनी दी। सप्ताहांत में भी तेज हवाएं चलने की संभावना है, जो किसी भी आग को तेजी से फैला सकती है।

प्रधान मंत्री Kyriakos Mitsotakis ने गुरुवार को कहा कि देश "आज और अधिक आशावादी हो सकता है।" लेकिन उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि "हम अगस्त के मध्य में हैं और हमारे सामने अभी भी मुश्किल दिन हैं।" 27 जुलाई के बाद से पूरे देश में 580 से अधिक आग लगीं, जिसमें सैकड़ों घर और व्यवसाय धराशायी हो गए। ग्रीस की सबसे बड़ी आग 3 अगस्त को एविया में लगी थी और गुरुवार को भी सुलग रही थी।

यूक्रेन, रोमानिया, सर्बिया, स्लोवाकिया, पोलैंड और मोल्दोवा के सैकड़ों सहित 850 से अधिक अग्निशामक, क्षेत्र में भड़कने को रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रहे थे, जिसमें नौ हेलीकॉप्टर और आठ विमान शामिल थे, जिनमें दो बड़े इल्यूशिन 11-76 जल- रूस द्वारा भेजे गए विमानों को गिराना। यूरोपियन फ़ॉरेस्ट फायर इंफॉर्मेशन सिस्टम के अनुसार, चिलचिलाती गर्मी से लगी आग ने 100,874 हेक्टेयर जंगल और जैतून के पेड़ों के साथ काफी पर्यावरणीय क्षति का कारण बना। मित्सोटाकिस ने जंगल की आग को "पिछले कुछ दशकों की सबसे बड़ी पारिस्थितिक तबाही" के रूप में वर्णित किया है।

स्वतंत्रता दिवस के पहले बोले राजनाथ सिंह- 'जो भी देश हमपर बुरी नजर डाले उसे...'

केरल पुलिस ने लॉन्च किया देश का पहला ड्रोन फॉरेंसिक लैब एंड रिसर्च सेंटर

देश के हर नागरिक को पता होनी चाहिए राष्ट्र-गान और राष्ट्रीय ध्वज से जुड़ी ये खास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -