केरल पुलिस ने लॉन्च किया देश का पहला ड्रोन फॉरेंसिक लैब एंड रिसर्च सेंटर
केरल पुलिस ने लॉन्च किया देश का पहला ड्रोन फॉरेंसिक लैब एंड रिसर्च सेंटर
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल पुलिस ने शुक्रवार को इस संबंध में बढ़ती चिंताओं को दूर करने के उद्देश्य से अपनी तरह का पहला ड्रोन फोरेंसिक लैब एंड रिसर्च सेंटर शुरू किया। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने विशेष सशस्त्र पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित एक समारोह में अनूठी पहल का उद्घाटन किया, जिसके बाद ड्रोन का प्रदर्शन और एयर शो किया गया।

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी सूचना है कि राष्ट्र विरोधी ताकतें जासूसी, तस्करी और आतंकवाद सहित विभिन्न विनाशकारी गतिविधियों के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रही हैं। मुख्यमंत्री ने हाल ही में जम्मू हवाईअड्डे पर आतंकवादियों द्वारा किए गए ड्रोन हमले का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, "यह आजकल पुलिस सहित विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के लिए गंभीर चुनौती पेश कर रहा है। केरल पुलिस इस पृष्ठभूमि में एक ऐसा प्रयोगशाला-सह-अनुसंधान केंद्र लेकर आ रही है।" उन्होंने कहा कि "न केवल अनधिकृत ड्रोन की खोज, बल्कि पुलिस बल की मांग के अनुसार हवाई वाहनों का उत्पादन भी नई सुविधा में दिन-प्रतिदिन पुलिसिंग में मदद करने के लिए किया जाएगा।"

उन्होंने कहा कि यह पहले ही स्पष्ट हो गया था कि कैसे ड्रोन का इस्तेमाल कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने और कोविड-19 प्रेरित लॉकडाउन के दौरान भीड़ प्रबंधन के लिए किया जा सकता है।

देश के हर नागरिक को पता होनी चाहिए राष्ट्र-गान और राष्ट्रीय ध्वज से जुड़ी ये खास बातें

बड़ी खबर! सामने आई ऋतिक-दीपिका की फिल्म ‘फाइटर’ की रिलीज डेट, इस दिन देगी दस्तक

पीएम मोदी के लिए आप भी लिख सकते है स्वतंत्रता दिवस का भाषण, कल है अंतिम मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -