मुथूट माइक्रोफाइनेंस कंपनी ने महामारी के बीच 2,300 कर्मचारियों को दिया काम
मुथूट माइक्रोफाइनेंस कंपनी ने महामारी के बीच 2,300 कर्मचारियों को दिया काम
Share:

भारत में अग्रणी माइक्रोफाइनेंस कंपनियों में से एक संगठन 'ए ग्रेट प्लेस टू वर्क', मुथूट माइक्रोफिन (एमएमएल) बनाना, अपने कर्मचारियों का कल्याण उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि इसके ग्राहकों का कल्याण। मुथूट माइक्रोफिन ने अपने बयान में कहा कि महामारी की अवधि के दौरान इसकी कर्मचारी संख्या 37% बढ़ गई, जिसमें 2,300 से अधिक नए लोग शामिल हुए। कंपनी ने एक बयान में कहा कि मुथूट माइक्रोफिन ने कर्मचारियों को बनाए रखने और वेतन बनाए रखने के दौरान अपनी कर्मचारी शक्ति का 37% तक विस्तार किया है।

महामारी की अवधि के दौरान, कंपनी ने 2,300 से अधिक कर्मचारियों को काम पर रखा, क्योंकि यह देश के विभिन्न हिस्सों में 64 नए कार्यालयों के रूप में खोला गया। "एक बेंचमार्क चाल में, अधिकांश नए कर्मचारियों को भर्ती अभियान के एक भाग के रूप में चुना गया था जो उम्मीदवारों के लिए आयोजित किए गए थे जो महामारी के कारण अपनी नौकरी खो चुके थे। 

मुथूट माइक्रोफिन ने कहा कि इसने 2021 के दौरान 2,700 करोड़ रुपये से अधिक के ऋण का वितरण किया। कंपनी अर्थव्यवस्था के पहिये को चालू रखने के लिए इन प्रयासों के दौरान भारत भर में महिला उद्यमियों को ऋण प्रदान करने में भी सक्रिय रही है। कंपनी ने कहा कि यह वर्तमान में देश में छठी सबसे बड़ी एनबीएफसी-एमएफआई है और सक्रिय ग्राहकों में 19 लाख (1.9 मिलियन) से अधिक महिला उद्यमी हैं। यह भारत का 6 वाँ सबसे बड़ा NBFC-MFI है, जो 172 राज्यों में फैली 752 शाखाओं के नेटवर्क के साथ समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों की 1.9 मिलियन महिला उद्यमियों की सेवा कर रहा है। मुथूट माइक्रोफिन केरल स्थित मुथूट पप्पाचन ग्रुप का माइक्रोफाइनेंस आर्म है - जो भारत में सबसे बड़े समूह में से एक है।

RBI ने अमेरिकन एक्सप्रेस बैंकिंग कॉर्प डिनर्स क्लब को ग्राहकों की मदद करने से रोका

7 पैसे की गिरावट के साथ 75 के स्तर पर बंद हुआ भारतीय रुपया

RBI ने बैंकों को दूसरी कोविड लहर के बीच लाभांश भुगतान को प्रतिबंधित करने का दिया निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -