ICICI बैंक की जबरदस्त पहल! आपकी किराना दुकान आधे घण्टे में बन जाएगी ऑनलाइन स्‍टोर
ICICI बैंक की जबरदस्त पहल! आपकी किराना दुकान आधे घण्टे में बन जाएगी ऑनलाइन स्‍टोर
Share:

दीपावली में आपके पड़ोस के दुकानदार का बिज़नेस तेजी से बढ़ाने के लिए प्राइवेट सेक्टर के आईसीआईसीआई बैंक ने जबरदस्त पहल की है। इसके लिए बैंक ने डिजिटल स्‍टोर मैनेजमेंट प्‍लेटफॉर्म को आरम्भ कर दिया है। इसके माध्यम से दुकानदार बिलिंग से लेकर पीओएस (PoS), क्‍यूआर कोड (QRCode) अथवा पेमेंट लिंक्‍स के माध्यम से मिलने वाले पेमेंट तक सबकुछ मैनेज कर सकते हैं। यही नहीं दुकानदार बेहद रफ़्तार से अपनी किराना दुकान को ऑनलाइन स्‍टोर में परिवर्तित कर सकता है। इसके पश्चात् उसे कस्टमर्स से ऑनलाइन ऑर्डर्स मिलने आरम्भ हो जाएंगे।

बैंक के अनुसार, कोई भी दुकानदार उसके ईजीपे ऐप के माध्यम से पीओएस मशीन के लिए आवेदन करते वक़्त डिजिटल स्‍टोर मैनेजमेंट प्‍लेटफॉर्म के लिए भी अप्लाई कर सकता है। डिजिटल प्‍लेटफॉर्म में तीन ऐप्‍लीकेशन दी गई हैं। इनमें ईजीस्‍टोर मोबाइल ऐप दुकानदार को 30 मिनट के भीतर अपनी दुकान को ऑनलाइन स्‍टोर में परिवर्तित करने की सुविधा देता है। वहीं, ईजीबिलिंग ऐप के माध्यम से यूपीआई या डेबिट-क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किए गए पेमेंट का रिकॉर्ड रखता है। दुकानदार इस ऐप के माध्यम से इंवेंट्री तथा ऑर्डर भी मैनेज कर सकता है।

ईजीबिलिंग ऐप में सेल्‍स, प्रॉफिट, जीएसटी के अतिरिक्त कई प्रकार की रिपोर्ट तैयार करने का ऑप्शन भी प्राप्त होगा। तीसरे ईजीसप्‍लाई ऐप के माध्यम से दुकानदार अपने थोक विक्रेता अथवा डिस्‍ट्रीब्‍यूटर को ऑनलाइन ऑर्डर भेज सकता है। इससे दुकानदार के वक़्त की बचत होगी। साथ-साथ छोटे दुकानदारों को सप्‍लायर की प्रकार से मिलने वाले कई प्रकार के प्रमोशन तथा डिस्‍काउंट स्‍कीम का भी लाभ सरलता से मिल सकेगा। बैंक के सेल्‍फ-एम्‍प्‍लॉयड सेगमेंट के हेड पंकज गाडगिल ने कहा कि इससे दुकानदारों को नए कस्टमर्स तक पहुंचने में सरलता होगी।

नवंबर के पहले सप्ताह में निर्यात में 22।47% का आया सुधार

सेबी ने शेयर आधारित लाभ के ढांचे की समीक्षा के लिए किया एक विशेषज्ञ समूह का गठन

सेंसेक्स, निफ्टी नए रिकॉर्ड पर बंद, बैंक शेयरों में आई तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -