सेंसेक्स, निफ्टी नए रिकॉर्ड पर बंद, बैंक शेयरों में आई तेजी
सेंसेक्स, निफ्टी नए रिकॉर्ड पर बंद, बैंक शेयरों में आई तेजी
Share:

भारतीय शेयर बाजारों ने पिछले सप्ताह की शुरुआत से एक शानदार रैली की जब यह स्पष्ट हो गया कि जो बिडेन संयुक्त राज्य अमेरिका के अगले राष्ट्रपति बनेंगे। फाइजर इंक ने कहा कि जर्मन साझेदार बायोएनटेक के साथ विकसित इसका COVID-19 वैक्सीन, संक्रमण को रोकने में 90% से अधिक प्रभावी था। जो बड़े पैमाने पर नैदानिक परीक्षण से पहले सफल परिणामों को चिह्नित करता है। इस विकास का कुछ शेयरों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।

बीएसई सेंसेक्स 680 अंक बढ़कर 43,277 के रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 170 अंक बढ़कर 12,631 के रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। वित्तीय शेयरों ने मुख्य रूप से निफ्टी 50 इंडेक्स पर 4 से 5 शीर्ष लाभ प्राप्त करने वाले सूचकांक को अंतरिक्ष से हटा दिया। बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, एलएंडटी, बजाज फिनसर्व, और एसबीआई शीर्ष लाभ प्राप्त करने वाले थे, 5 और 9 पीसी के बीच जबकि टेक महिंद्रा, सिप्ला, एचसीएल टेक, डिवाई लैब्स और नेस्ले ने नुकसान का नेतृत्व किया।

बैंक निफ्टी ने लगातार 7 कारोबारी सत्रों में बढ़त हासिल की। सितंबर में समाप्त तिमाही में कंपनी के 1,068.16 करोड़ रुपये के शुद्ध लाभ की रिपोर्ट के बाद गेल इंडिया के शेयरों में एक साल पहले के 1,167.58 करोड़ रुपये से 8.5pc की गिरावट दर्ज की गई। निफ्टी स्पेस से लॉस का नेतृत्व करने वाले सिप्ला के साथ फार्मा और आईटी स्टॉक कमजोर थे। अन्य उल्लेखनीय टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, नेस्ले और इन्फोसिस हारे थे।

प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण ने प्रभात डेयरी पर नियामक के आदेश को किया निरस्त

टीसीएस पोस्टबैंक सिस्टम्स का अधिग्रहण करने के लिए है तैयार

यस बैंक की ऋण प्रतिभूतियों को अपग्रेड करने के बाद हुई इतनी वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -