सरकार ने  अरुणाचल प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शुरू की यह योजना
सरकार ने अरुणाचल प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शुरू की यह योजना
Share:

ईटानगर: पूर्वोत्तर राज्य में पर्यटन को मजबूत करने के लिए, केंद्र सरकार ने अरुणाचल प्रदेश के लिए दो नए पर्यटक सर्किट को मंजूरी दे दी है,  अधिकारियों ने बुधवार को यहां कहा।

अधिकारी ने कहा कि नए पर्यटक सर्किट तिरप जिले में देवमाली, डिब्रूगढ़,  हुकांजुरी, तिराप जिले में खोंसा और राज्य के लोंगडिंग जिले में डिब्रूगढ़ - कानुबारी - लोंगडिंग हैं।

केंद्र सरकार ने नए पर्यटन मार्गों को खोलने के अरुणाचल प्रदेश सरकार के प्रस्ताव की समीक्षा की है। गृह मंत्रालय में सक्षम प्राधिकारी के समझौते के साथ, अरुणाचल प्रदेश में पर्यटन उद्देश्यों के लिए दो नए पर्यटन मार्ग खोलने का निर्णय लिया गया है ।"

गृह मंत्रालय ने अरुणाचल प्रदेश सरकार से यह भी अनुरोध किया कि वह पर्यटन के लिए अनुकूल वातावरण स्थापित करके क्षेत्र की सुरक्षा को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन, विशेष रूप से तिराप और लोंगडिंग जिलों की पुलिस की क्षमता में वृद्धि करे।" पर्यटकों की गतिविधियों को प्रासंगिक एजेंसियों द्वारा पर्याप्त रूप से निगरानी की जानी चाहिए," विनियमन के अनुसार।

अरुणाचल प्रदेश के पर्यटन विभाग ने एक पोस्ट में नए पर्यटन मार्गों के उद्घाटन का स्वागत किया है। "पहले से इन दोनों क्षेत्रों में अज्ञात और अज्ञात स्थान अब यात्रियों के लिए खुले होंगे। यह बदले में, स्थानीय अर्थव्यवस्था और लोगों की आजीविका को लाभान्वित करेगा। पर्यटक इस क्षेत्र की अनूठी संस्कृति, नृत्य और व्यंजनों का अनुभव करने में सक्षम होंगे, "यह कहा।

केंद्र ने कहा, 'विदेशी संस्थानों से मेडिकल छात्रों को स्वीकार करने का कोई प्रावधान नहीं'

'हिंदू तो नहीं मांगते मंगलवार को छुट्टी...', शुक्रवार की छुट्टी पर भड़का BJP का ये नेता

जोधपुर: मूसलाधार बारिश से भरभराकर गिरा मकान, 1 की मौत, 4 मलबे में दबे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -