बढ़ते कोरोना मामलों के बीच केंद्र का फैसला, अप्रैल में सभी दिन किया जाएगा कोरोना टीकाकरण
बढ़ते कोरोना मामलों के बीच केंद्र का फैसला, अप्रैल में सभी दिन किया जाएगा कोरोना टीकाकरण
Share:

देश में निरंतर फिर से रफ़्तार से बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच केंद्र सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय किया है। ये निर्णय कोरोना टीकाकरण के दिनों को लेकर है। केंद्र सरकार के नए आदेश के अनुसार, अब छुट्टियों के दिन भी कोरोना टीकाकरण किया जाएगा। केंद्र सरकार ने कहा है कि अप्रैल के सभी दिनों में निजी तथा सरकारी हॉस्पिटलों में कोरोना टीकाकरण किया जाएगा। नए आदेश के अनुसार, इसमें सरकारी छुट्टियों के दिन भी टीकाकरण की बात कही गई है।

कोरोना के बढ़ते केसों के बीच कोरोना टीकाकरण ड्राइव का तीसरा चरण आज मतलब बृहस्पतिवार से आरम्भ हुआ है। तीसरे चरण में 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। वैक्सीन की डोज सभी सरकारी हॉस्पिटलों तथा हेल्थ सेंटरों में फ्री में दी जा रही है जबकि निजी स्वास्थ्य केंद्रों में लोगों को इसके लिए 250 रुपए लिए जा रहे हैं। कोरोना टीकाकरण ड्राइव का प्रथम चरण 16 जनवरी से शुरू हुआ था जिसमें हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई थी।

इसके अतिरिक्त दूसरा चरण 1 मार्च से आरम्भ हुआ। इस चरण में 60 साल से ऊपर के लोगों को और अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। आज से शुरू हुए तीसरे चरण में 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा रही है।

आमजन के आगे फीके पड़े इंदौर नगर निगम के तेवर, स्थगित हुआ टैक्स बढ़ाने का आदेश

बंगाल में डेढ़ बजे तक 58.15 फीसद मतदान दर्ज, एक और भाजपा कार्यकर्ता ने की ख़ुदकुशी

मई से प्रति माह 100 मिलियन वैक्सीन का उत्पादन करेगी SII

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -