मई से प्रति माह 100 मिलियन वैक्सीन का उत्पादन करेगी SII
मई से प्रति माह 100 मिलियन वैक्सीन का उत्पादन करेगी SII
Share:

भारत और विदेश में कोरोना संक्रमण के तेजी से प्रसार से लड़ने के लिए टीकों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, वैक्सीन निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने COVISHIELN वैक्सीन के उत्पादन में 67 प्रतिशत की वृद्धि करने के लिए कमर कस ली है। मई से एक महीने में 100 मिलियन खुराक। एसएसआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अदार पूनावाला के अनुसार, 'सीरम इंस्टीट्यूट मई से विनिर्माण को बढ़ावा देगा।' SII ने उत्पादन को 60 मिलियन खुराक से बढ़ाकर 100 मिलियन प्रति माह करने का लक्ष्य रखा है। 

वर्तमान में, SII COVISHIELD बनाती है, जो ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित वैक्सीन है। इस बीच, भारत ने गुरुवार को 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को अपने कोरोनोवायरस टीकाकरण कार्यक्रम को संक्रमण वृद्धि के रूप में खोल दिया, जो दुनिया की सबसे बड़ी दवा निर्माता कंपनी से टीके के निर्यात में देरी करेगा। संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्राजील के बाद सबसे अधिक सूचित कोरोना मामलों के साथ देश ने अब तक 64 मिलियन खुराकें इंजेक्ट की हैं और लगभग उतने ही निर्यात किए हैं। इसने घर पर आलोचना की है क्योंकि भारत का प्रति व्यक्ति टीकाकरण का आंकड़ा कई देशों की तुलना में बहुत कम है। 

भारत ने शुरू में कुछ अमीर देशों के विपरीत काम करने वाले श्रमिकों, बुजुर्गों और अन्य स्वास्थ्य स्थितियों से पीड़ित लोगों पर ध्यान केंद्रित किया, जिन्होंने अपने सभी वयस्कों को टीका लगाने के योग्य बना दिया। इस बीच, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट किया कि देश में वैक्सीन की कमी नहीं होगी क्योंकि यह टीकाकरण कार्यक्रम खोलती है। उन्होंने ट्विटर पर कहा, 'केंद्र लगातार राज्यों की आपूर्ति की भरपाई करे। ओवरस्टॉकिंग और अंडरस्टॉकिंग से बचें।'

आमजन के आगे फीके पड़े इंदौर नगर निगम के तेवर, स्थगित हुआ टैक्स बढ़ाने का आदेश

बंगाल में डेढ़ बजे तक 58.15 फीसद मतदान दर्ज, एक और भाजपा कार्यकर्ता ने की ख़ुदकुशी

केवल टीआरएस को लोगों से वोट मांगने का है अधिकार: जी. जगदीश रेड्डी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -