तमिलनाडु सरकार चेन्नई में इतने करोड़ रुपये के निवेश के लिए समझौते पर  करेगी हस्ताक्षर
तमिलनाडु सरकार चेन्नई में इतने करोड़ रुपये के निवेश के लिए समझौते पर करेगी हस्ताक्षर
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु सरकार मंगलवार को चेन्नई में एक निवेश सम्मेलन में कई कंपनियों के साथ एक समझौता या समझौता ज्ञापन में प्रवेश करेगी, जिसमें लगभग 17,000 करोड़ रुपये का निवेश होगा। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन सम्मेलन के दौरान नौ परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। वह समारोह के दौरान पांच अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

सम्मेलन की अगुवाई कर रहे उद्योग विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, राज्य के विभिन्न हिस्सों में 49 परियोजनाएं शुरू होंगी। कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी, जबकि अन्य में एमओयू पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। तमिलनाडु के उद्योग मंत्री थंगम थेनारासु का बयान इस प्रकार है: - "हम तमिलनाडु राज्य के लिए बड़े पैमाने पर निवेश अभियान पर हैं। कई औद्योगिक बड़ी कंपनियों ने राज्य में रुचि दिखाई है और हम लगभग 82,400 नौकरियों के साथ राज्य में भारी निवेश की उम्मीद कर रहे हैं। प्रदान किया जा रहा है।" जेएसडब्ल्यू एनर्जी राज्य के थूथुकुडी, तिरुनेलवेली और तिरुपुर जिलों में पवन चक्कियों की स्थापना के लिए राज्य सरकार के साथ 3,000 करोड़ रुपये के निवेश समझौते पर हस्ताक्षर करेगी।

JSW एनर्जी, विक्रम सोलर, TCS, रियल एस्टेट फर्म CapitaLand, Avary, फ्रेंच कंपनी क्रायोलर, Cheyyar SEZ कुछ ऐसी कंपनियां हैं जो समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेंगी। INOX एयर उत्पादों के 150 करोड़ रुपये के लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट की नींव रखी जाएगी। मंगलवार को होसुर में भी आयोजित किया जाएगा।

भाजपा संसदीय दल की बैठक में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस का व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण है, जानबूझकर...

'सार्वजनिक कुर्बानी पर रोक, भीड़ जुटाने पर भी पाबन्दी..', यूपी-बिहार और असम में बकरीद पर कोई छूट नहीं

पक्षियों को लेकर केरला कोर्ट ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -