पन्ना-मुक्ता गैस फील्ड (आरआईएल) मध्यस्थता को सरकार ने ब्रिटेन के उच्च न्यायालय में दी चुनौती
पन्ना-मुक्ता गैस फील्ड (आरआईएल) मध्यस्थता को सरकार ने ब्रिटेन के उच्च न्यायालय में दी चुनौती
Share:

सरकार ने शेल एंड रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के पश्चिमी अपतटीय पन्ना-मुक्ता और ताप्ती तेल और गैस क्षेत्रों में लागत वसूली विवाद पर एक मध्यस्थता पुरस्कार के एक अंग्रेजी उच्च न्यायालय के समक्ष चुनौती दी है। एक मध्यस्थता न्यायाधिकरण ने 29 जनवरी, 2021 को अनुकूल निर्णय दिया, "रिलायंस ने अपनी नवीनतम वार्षिक रिपोर्ट में कहा। रिलायंस और शेल ने मध्यस्थता के माध्यम से लागत की सीमा बढ़ाने की मांग की थी, जिसे लाभ साझा करने से पहले तेल और गैस की बिक्री से वसूल किया जा सकता था।

 पुरस्कार इस साल आया। दोनों पक्षों ने ट्रिब्यूनल के समक्ष स्पष्टीकरण आवेदन दायर किए। "9 अप्रैल, 2021 को, ट्रिब्यूनल ने दोनों पक्षों के स्पष्टीकरण आवेदनों पर अपना निर्णय जारी किया। इसने दावेदारों (रिलायंस और शेल) द्वारा अनुरोधित मामूली सुधार को मंजूरी दे दी और भारत सरकार के सभी स्पष्टीकरण अनुरोधों को खारिज कर दिया, "यह विवरण दिए बिना कहा। इसके बाद, भारत सरकार ने अंग्रेजी उच्च न्यायालय के समक्ष पुरस्कार को चुनौती दी है। 

रिलायंस और शेल के स्वामित्व वाली बीजी एक्सप्लोरेशन एंड प्रोडक्शन इंडिया लिमिटेड ने 16 दिसंबर, 2010 को सरकार को लागत वसूली प्रावधानों, राज्य के कारण लाभ और देय रॉयल्टी सहित वैधानिक बकाया राशि पर मध्यस्थता के लिए खींच लिया था। भारत सरकार खर्च किए गए खर्च, बढ़ी हुई बिक्री, अतिरिक्त लागत वसूली, और कम लेखांकन पर काउंटर दावों को भी उठाया।

देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी का बड़ा ऐलान- सभी राज्य सरकारों को मुफ्त वैक्सीन देगा केंद्र

15 जून को अनलॉक होगा उत्तराखंड, तब तक जारी रहेंगी ये पाबंदियां

ओडिशा में कोरोना से हाहाकार, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 3000 पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -