15 जून को अनलॉक होगा उत्तराखंड, तब तक जारी रहेंगी ये पाबंदियां

देहरादून: उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत सरकार ने राज्य में जारी कोविड कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए बढ़ाते हुये 15 जून तक कर दिया है. मंगलवार आठ जून की सुबह छह बजे कर्फ्यू की अवधि खत्म हो रही थी. मगर अब सरकार ने इसे अब बढ़ा दिया है. रविवार को मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने इस संबंध में जारी किए गए आदेश में कहा कि राज्य में कोविड कर्फ्यू अब 15 जून की सुबह छह बजे तक जारी रहेगा.

हालांकि, इस दौरान गाइडलाइन्स में राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में संबंधित जिलाधिकारियों को कोरोना संक्रमण की स्थिति का आकलन करने के बाद अपने स्तर से फैसले लेने का अधिकार दिया गया है. आदेश में कहा गया है कि इस दौरान प्रमाण दिखाने पर टीकाकरण के लिए जाने वाले लोगों को रियायत रहेगी, जबकि पहले की तरह ही अधिकतम 20 लोगों को 72 घंटे पहले की निगेटिव RTPCR कोविड जांच रिपोर्ट के साथ जिला प्रशासन की इजाजत से किसी शादी समारोह में शामिल होने की इजाजत होगी. इसमें कहा गया है कि इसके साथ ही, शव यात्रा में भी अधिकतम 20 लोग शामिल हो सकते हैं.

अगले आदेशों तक राज्य में तमाम सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक समारोह, मनोरंजन और खेल गतिविधियां बंद रहेंगी जबकि शैक्षणिक, कोचिंग संस्थान, सिनेमा हॉल, शापिंग मॉल, खेल स्टेडियम, जिम, आदि भी बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं.

सोने-चांदी की कीमतों में जोरदार गिरावट, यहाँ जानिए आज के भाव

एंटीगुआ पुलिस के 8-10 लोगों ने मुझे बुरी तरह पीटा, फोन और वॉलेट छीना - मेहुल चौकसी

औरैया के खेतों में मृत पाए गए 11 राष्ट्रीय पक्षी, वन विभाग में मचा हड़कंप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -